दिल्ली

delhi

दिल्ली में फिलहाल ऑक्सीजन की किल्लत नहीं, HC में सरकार

By

Published : May 11, 2021, 9:11 PM IST

सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार के वकील ने कहा कि कल 632 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिला. मेहरा ने कहा कि दिल्ली के टैंकर अगले सप्ताह मिलने लगेंगे. दिल्ली सरकार ने विभिन्न सप्लायर को टैंकर का आर्डर दिया है.

delhi highcourt hearing on oxygen shortage
दिल्ली में फिलहाल ऑक्सीजन की किल्लत नहीं, HC में सरकार

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने कहा है कि फिलहाल दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं है. दिल्ली हाईकोर्ट को आज दिल्ली सरकार के वकील ने कहा कि ऑक्सीजन बेड भी फिलहाल खाली है. साथ ही कहा कि लगातार स्थिति में सुधार हो रहा है.



कल 632 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिला
सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार के वकील ने कहा कि कल 632 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिला. मेहरा ने कहा कि दिल्ली के टैंकर अगले सप्ताह मिलने लगेंगे. दिल्ली सरकार ने विभिन्न सप्लायर को टैंकर का आर्डर दिया है. तब कोर्ट ने पूछा कि क्या आप सेना की मदद ले रहे हैं. इस पर मेहरा ने कहा कि हमने आग्रह किया है, लेकिन फिलहाल सेना का इस्तेमाल नहीं हो रहा है. इस पर केंद्र की ओर से वकील निधि मोहन पराशर ने कहा कि सेना वितरण के काम में लगी हुई है. ऑक्सीजन का अस्पतालों में पहुंचाने का काम सेना कर रही है. उन्होंने कहा कि हम संसाधन बढ़ा रहे हैं.



बेड बढ़ाने का क्या लाभ जब डॉक्टर और नर्स नहीं बढ़ रहे
कोर्ट ने केंद्र सरकार से बेडों की संख्या बढ़ाने पर पूछा. जस्टिस विपिन सांघी ने कहा कि हम समझ रहे थे कि बेडों की संख्या बढ़ेगी. तब पराशर ने कहा कि लेडी हार्डिंग अस्पताल में 240 ऑक्सीजन बेड आवंटित किए गए हैं. सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार की ओर से राहुल मेहरा ने कहा कि जीटीबी अस्पताल में कल पांच सौ बेड बढ़ाए गए. आज पांच सौ बेड और मिलेंगे. उन्होंने कहा कि बेडों की किल्लत पर हम काबू पा लेंगे. अब हर साधारण नागरिक को भी बेड मिलेगा. इस पर जस्टिस रेखा पल्ली ने कहा कि बेड तो बढ़ रहे हैं लेकिन डॉक्टर और नर्स को बढ़ाने का क्या हुआ. डॉक्टर्स और नर्स की संख्या तेजी से बढ़ाइए. तब मेहरा ने कहा कि इस पर भी काम किया जा रहा है. हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं. दरअसल इंटरव्यू में डॉक्टर और नर्स नहीं आ रहे हैं. हमने वाक-इन इंटरव्यू कर रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details