दिल्ली

delhi

Covid warriors: दिल्ली सरकार ने दिवंगत कोरोना योद्धा जगराम के परिवार को सौंपा एक करोड़ का चेक

By

Published : Jun 6, 2023, 8:58 AM IST

Updated : Jun 6, 2023, 9:12 AM IST

दिल्ली सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन सोमवार को दिवंगत कोरोना योद्धा जगराम के निवास पर पहुंचे और उनके परिजनों को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा.

कोरोना योद्धा जगराम के परिवार को सौंपा एक करोड़ का चेक
कोरोना योद्धा जगराम के परिवार को सौंपा एक करोड़ का चेक

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने सोमवार को कोरोना महामारी के समय लोगों की सेवा करते हुए जान गंवाने वाले कोरोना योद्धा जगराम के परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को केजरीवाल सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा. खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने कहा कि स्वर्गीय कोरोना योद्धा जगराम ने मानवता की सेवा करते हुए देश के लिए अपना बलिदान दिया है, जिसके लिए पूरे देश को उन पर गर्व है. साथ ही कैबिनेट मंत्री ने जिला प्रशासन को दिवंगत जगराम के परिवार के लिए और भी जरूरी सरकारी सहायता प्रदान करने को कहा है.

इमरान हुसैन ने बताया कि स्वर्गीय जगराम एलएनजेपी अस्पताल में सफाई कर्मचारी के रुप में कार्यरत थे. वह कोविड ड्यूटी करते हुए कोरोना से संक्रमित हो गए थे. इसके पश्चात 3 मई 2021 को उनका निधन हो गया. कोविड महामारी के दौरान भी उन्होंने एक सच्चे कोरोना योद्धा की तरह अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक पालन किया. स्वर्गीय जगराम के परिवार में उनकी पत्नी और सात बेटियां व दो बेटे हैं.

कोरोना योद्धाओं के जज्बे को सलाम:खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार हमेशा कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ी है. दिल्ली सरकार की यह योजना कोरोना योद्धाओं के परिवार को भरोसा दिलाती है कि सरकार और समाज हमेशा उनके साथ है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना योद्धाओं के जज्बे को सलाम करती है. बेशक इस राशि से दिवंगत कोरोना योद्धा के परिवार के नुकसान की पूर्ति नहीं की जा सकती है, लेकिन इससे उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया जरूर मिल सकेगा.

ये भी पढ़ें:Yamuna Sansad Campaign: यमुना संसद में उमड़े दिल्ली के तमाम व्यापारी, सरकार से की यह मांग

कोरोना योद्धाओं के परिवार को सम्मान राशि:बता दें किदिल्ली सरकार कोरोना महामारी के दौरान लोगों की सेवा करते हुए संक्रमित होकर जान गंवाने वाले 70 से अधिक कोरोना योद्धाओं के परिवार को 1-1 करोड़ रूपए की सम्मान राशि का चेक सौंप चुकी है. कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन ने दिवंगत कोरोना योद्धा के परिवार को आश्वस्त किया कि केजरीवाल सरकार परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करेगी और आगे भी किसी भी सहायता के लिए मंत्री स्वयं उपलब्ध रहेंगे.

ये भी पढ़ें:अध्यादेश के खिलाफ 11 जून को रामलीला मैदान में महारैली के लिए AAP का डोर-टू-डोर कैंपेन शुरू

Last Updated : Jun 6, 2023, 9:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details