दिल्ली

delhi

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को 8 जून तक सपोर्ट मैटेरियल की जानकारी देने के लिए दिया निर्देश

By

Published : Jun 3, 2022, 12:13 PM IST

दिल्ली सरकार सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को किताब उपलब्ध कराती है. इस संबंध में दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है, जिसमें शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूल प्रमुख से वर्ष 2022-23 के लिए 9वीं से 12वीं क्लास के छात्रों की सपोर्ट मैटेरियल की जानकारी मांगी है.

Delhi Directorate of Education
Delhi Directorate of Education

नई दिल्ली:दिल्ली सरकार सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को किताब उपलब्ध कराती है. इस संबंध में दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है, जिसमें शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूल प्रमुख से साल 2022-23 के लिए 9वीं से 12वीं क्लास के छात्रों की सपोर्ट मैटेरियल की जानकारी मांगी है.

दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक शिक्षा निदेशालय ने सभी सरकारी स्कूल और गवर्नमेंट एडेड स्कूल से शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए 9वीं और 12वीं क्लास में कुल कितने संख्या में सपोर्ट मैटेरियल की जरूरत है. इसकी जानकारी मांगी है. जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि जितनी भी संख्या में सपोर्ट मैटेरियल की जरूरत है, उसकी सही जानकारी स्कूल प्रमुख दिल्ली ब्यूरो ऑफ टेक्स्टबुक को 8 जून तक दें.

दरअसल दिल्ली सरकार सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को नि:शुल्क स्टडी मैटेरियल उपलब्ध कराती है. यह स्टडी मैटेरियल दिल्ली शिक्षा निदेशालय के स्कूलों को दिल्ली ब्यूरो ऑफ टेक्स्टबुक के माध्यम से उपलब्ध की जाती है, जिससे छात्रों को पढ़ने में किसी भी तरह की असुविधा न हो. सरकार के द्वारा यह स्टडी मैटेरियल हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू मीडियम में मुहैया कराया जाता है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details