दिल्ली

delhi

बैंक के बाहर गन प्वाइंट पर लूट करने वाले आरोपी को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 18, 2023, 2:24 PM IST

delhi news
हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक महिला से लूट

हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक महिला से हुई लूट के मामले को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सुलझा लिया है. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके अन्य चार साथी अभी फरार है.

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने बहादुरगढ़ हरियाणा में 9 जनवरी को हुई लूट के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी विकास कुमार उर्फ विक्की दिल्ली का रहने वाला है. वह फ्लिपकार्ट में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता था. आरोपी के अन्य चार साथियों की पुलिस तलाश कर रही है.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी रविंद्र कुमार यादव ने बताया कि क्राइम ब्रांच में 9 जनवरी 2023 को हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक बैंक के बाहर पांच आरोपियों ने एक महिला से 6.7 लाख रुपये लूट लिए और उसे चाकू मारकर घायल कर दिया. पीड़िता 9 जनवरी को बैंक ऑफ इंडिया, बहादुरगढ़, हरियाणा में रुपये जमा कराने गई थी. इसी दौरान पांच अज्ञात आरोपी वहां आए और पीड़िता को तमंचे की नोंक पर चाकू से हमला कर नकदी व दस्तावेजों से भरा बैग लूट लिया. अब इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी विकास कुमार को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली विधानसभा में आप विधायक ने दिखाई नोटों की गड्डी, BJP विधायकों ने किया वॉकआउट

यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. इसके बाद हरियाणा पुलिस की ओर से जानकारी दिल्ली पुलिस से साझा की गई. इस दौरान हेड कॉन्स्टेबल प्रदीप को एक अपराधी विकास कुमार उर्फ ​​विक्की, निवासी वंदना विहार, नांगलोई दिल्ली के बारे में एक इनपुट प्राप्त हुआ था, जो बहादुरगढ़, हरियाणा में हुई सशस्त्र लूट मामले में शामिल था. क्राइम ब्रांच और एचसी प्रदीप ने अभियुक्त विकास कुमार उर्फ ​​विक्की के ठिकाने का पता लगाया. इसके बाद, एसआई सतेंद्र दहिया, एएसआई सुनील, एचसी प्रदीप और एचसी अशोक की टीम ने दिल्ली के नांगलोई में छापेमारी कर आरोपी विकास कुमार उर्फ ​​विक्की को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी की सूचना हरियाणा पुलिस को दे दी गई है. आरोपी विकास कुमार उर्फ ​​विक्की एक निम्न मध्यम वर्गीय परिवार से है और दिल्ली में पैदा हुआ और पला-बढ़ा है. उसने 12वीं तक पढ़ाई की थी. उसके पिता का 2007 में निधन हो गया था और उसकी मां आंगनबाड़ी में कार्यरत हैं. वहीं, आरोपी फ्लिपकार्ट में काम करता था. उसके अन्य साथी अभी फरार हैं, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें :प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाने अस्पताल पहुंची नाबालिग, पुलिस ने पति के खिलाफ रेप का केस किया दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details