दिल्ली

delhi

हनुमान मंदिर तोड़े जाने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

By

Published : Jan 6, 2021, 2:13 PM IST

चांदनी चौक इलाके में हनुमान मंदिर ढहाए जाने के विरोध में दिल्ली कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया है. कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि जब वो शांति से धरना-प्रदर्शन कर रहे थे तभी पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों ने उन पर लाठीचार्ज किया.

Congress entry in temple dispute
मंदिर विवाद में कांग्रेस की एंट्री

नई दिल्ली:चांदनी चौक केनील कटरा इलाके में हनुमान मंदिर ढहाए जाने को लेकर जारी सियासत में अब दिल्ली कांग्रेस भी कूद पड़ी है. भाजपा और आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन के बाद बुधवार को चांदनी चौक जिला कांग्रेस इकाई द्वारा चांदनी चौक इलाके में जोरदार प्रदर्शन किया गया. दिल्ली कांग्रेस उपाध्यक्ष मुदित अग्रवाल के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हनुमान मंदिर के पास प्रदर्शन किया.

मंदिर विवाद में कांग्रेस की एंट्री
'आवाज को दबा रही पुलिस'
प्रदर्शन कर रहे हैं चांदनी चौक जिला कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष उस्मान ने बताया कि हम शांतिपूर्ण तरीके से यहां प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस द्वारा जबरदस्ती हम पर बल प्रयोग किया जा रहा है. हमारी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. रात के अंधेरे में भाजपा और आम आदमी पार्टी द्वारा मिलीभगत करके मंदिर को तोड़ दिया गया और आज जब हम अपनी आवाज उठा रहे हैं तो नरेंद्र मोदी की पुलिस हमारी आवाज को दबा रही है. हम मांग करते हैं कि मंदिर को उसी जगह पुनर्स्थापित किया जाए और इस घटना के पीछे जो भी शामिल है उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिले.



ये भी पढ़ें-गरीब बच्चों के मुंह का निवाला छीन रही दिल्ली सरकार: चौधरी अनिल कुमार



सुरक्षा के थे चाक-चौबंद इंतजाम
दिल्ली कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए चांदनी चौक इलाके में दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे. दिल्ली पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बल के जवानों को भी तैनात किया गया था ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके. पूरे इलाके की घेराबंदी की गई थी और सभी आने जाने वाले लोगों की भी चेकिंग की जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details