दिल्ली

delhi

दिल्ली में मीडिया कर्मियों के लिए डेडिकेटेड वैक्सीनेशन सेंटर, सीएम ने किया उद्घाटन

By

Published : May 31, 2021, 2:11 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने पत्रकारों और उनके परिजनों के लिए डेडीकेटेड वैक्सीनेशन सेंटर( Dedicated Vaccination Center) की शुरुआत की. यहां 18 से 44 आयु वर्ग और 45 से ज्यादा आयु वर्ग दोनों लोगों को ही टीका लगाया जा रहा है.

CM kejriwal inaugrates vaccination site for media person
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली में आज से पत्रकारों के लिए डेडीकेटेड वैक्सीनेशन सेंटर (Dedicated Vaccination Center) की शुरुआत हुई है. माता सुंदरी रोड स्थित दिल्ली सरकार स्कूल में यह सेंटर शुरू किया गया है.

मीडिया कर्मियों के लिए शुरू हुआ डेडिकेटेड वैक्सीनेशन सेंटर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ही सेंटर का उद्घाटन किया. उन्होंने यहां की गई व्यवस्था का भी जायजा लिया. यहां 18 से 44 आयु वर्ग और 45 से ज्यादा आयु वर्ग दोनों तरह के ही लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खुला रहेगा सेंटर

मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पत्रकारों के लिए यहां टीकाकरण की व्यवस्था (Vaccination Facilities) की जा रही है. कई दिन से पत्रकारों की मांग थी कि उनके लिए स्पेशल व्यवस्था की जाए.

डेडिकेटेड वैक्सीनेशन सेंटर

मुख्यमंत्री ने कहा है 18 वर्षीय से ऊपर और 45 से ज्यादा आयु वर्ग दोनों ही आयु वर्ग के लोगों के यहां पर वैक्सीन लगाई जा रही है. उन्होंने बताया कि यहां पर कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) लगाई जा रही है. यह वैक्सीनेशन सेंटर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहेगा.

ये भी पढ़ें:-खट्टर के तंज पर केजरीवाल का जवाब, वैक्सीन पर जारी जुबानी जंग

ये भी पढ़ें:-20 जून के बाद दिल्ली को मिलेगी स्पूतनिक, जल्दी टीका देने से बचेगी जान: सीएम केजरीवाल

हर दिन 200 को लगेगा टीका

वहीं, यहां हर दिन 200 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. पत्रकारों को अपने मीडिया आई कार्ड और एक पहचान पत्र के साथ आना होगा. उनके परिजन भी उनके साथ आ सकेंगे. दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई है. लेकिन लोगों को ई-पास बनवाने में समस्या आ रही है. इस पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम जल्द ही पोर्टल पर आ रही समस्या को दूर कर लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details