दिल्ली

delhi

दिल्ली बीजेपी ने दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग पर लगाए भ्रष्टाचार के संगीन आरोप

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 6, 2023, 6:52 PM IST

Delhi BJP alleged Delhi flood department: दिल्ली बीजेपी ने बुधवार को एक पत्रकार सम्मेलन कर एक बार फिर दिल्ली सरकार को घेरा. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग पर संगीन आरोप लगाते हुए चार घोटाले सामने रखे और मामले की शीघ्र जांच कराने की मांग की है.

दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग पर भ्रष्टाचार का आरोप
दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग पर भ्रष्टाचार का आरोप

नई दिल्ली:दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बुधवार को संयुक्त पत्रकार सम्मेलन कर दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार के अनेक मामलों को उजागर किया. सचदेवा ने कहा है कि दिल्ली सरकार के हर विभाग में भ्रष्टाचार फैला है. गत दो सप्ताह में हमने दिल्ली जल बोर्ड के टेंडर एवं अन्य घोटालों को उजागर किया. इसके बाद केजरीवाल सरकार छटपटा कर दिल्ली में जल संकट का भ्रम फैला रही है ताकि उसके भ्रष्टाचार की जांच टल सके.

उन्होंने कहा कि दिल्ली भाजपा लगातार दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों के भ्रष्टाचार की जांच अपने स्तर पर कर रही है और आज दिल्ली सरकार के फ्लड एवं इरिगेशन विभाग के चार घोटाले दिल्ली वालों के सामने रखकर इनकी जांच की मांग करते हैं.

ये भी पढ़ें : दिल्ली शराब नीति घोटाला: राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरोपी विनय बाबू की अंतरिम जमानत याचिका खारिज की

फ्लड विभाग का यह भ्रष्टाचार कोई साधारण भ्रष्टाचार नहीं है. इनका विवरण स्पष्ट करता है कि यह जनधन की लूट की एक सुनियोजित साजिश है. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इन चारों मामलों में टेंडर में हेरफेर तो हुआ ही साथ ही केजरीवाल सरकार के सम्बंधित मंत्री के दबाव में काम के बिना ही पैसे का भुगतान रंनिंग बिल दिखाकर किया गया है.

भाजपा ने फ्लड विभाग घोटालों के चारों मामलों को मीडिया के समक्ष रखते हुए चारों मामलों का वीडियो दिखा कर साबित किया कि सम्बंधित साइटों पर कोई काम नहीं क्यों चल रहा. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि हम शीघ्र इस फ्लड विभाग घोटाले को उपराज्यपाल महोदय के समक्ष रखकर फ्लड विभाग के कामों की उच्चस्तरीय जांच की मांग करेंगे.

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली के श्रेयसपुर गांव के लाल डोरे के बाहर की आबादी को एक्सटेंडेड लाल डोरा कहा गया है और यूडी विभाग ने 2008 को नक्शा भी जारी किया. जिसका ELD नंबर 71 है. दिल्ली फ्लड विभाग ने एक्सटेंडेड लाल डोरा क्षेत्र में आर.सी.सी. सड़क और ड्रेन्स बनाने का प्रस्ताव रखा. इसके बाद विभाग के पदाधिकारियों ने इसकी अनुमानित लागत राशि 14 करोड़ 64 लाख निकाली और टेंडर चार व्यक्तियों को दिया गया. काम 7 करोड़ 11 लाख रुपये में तय किया गया, लेकिन हैरान करने वाली बात है कि अभी तक ना ही आर.सी.सी. की सड़कें बनी और ना ही ड्रेन. जबकि 7 करोड़ 7 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है. पत्रकार सम्मेलन में प्रदेश मंत्री हरीश खुराना, मीडिया रिलेशन प्रमुख विक्रम मित्तल एवं एडवोकेट संकेत गुप्ता भी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें : दिल्ली जल बोर्ड के पिछले 15 साल के खातों की होगी CAG ऑडिट, भ्रष्टाचार के आरोपों पर केजरीवाल सरकार का फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details