दिल्ली

delhi

Wrestlers Protest: पहलवानों के मेडल बहाने पर मालीवाल बोलीं- क्या हमारा देश बेटियों को न्याय नहीं दे सकता?

By

Published : May 30, 2023, 3:27 PM IST

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने मंगलवार को एक बड़ा ऐलान किया. उन्होंने बताया कि वह अपने मेडल गंगा में प्रवाहित कर देंगे. इस बात पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर चिंता जताई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने अपने मेडल गंगा में बहाने का ऐलान किया है. रेसलर बजरंग पुनिया ने इस बारे में सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखकर जानकारी दी है. पहलवान ने ऐलान किया है कि आज यानी मंगलवार शाम 6 बजे हरिद्वार में अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करेंगे.

पहलवाओं की इस पोस्ट को साझा करते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि ये पढ़के मन टूट गया. खून पसीना लगाके बेटियों ने मैडल जीते थे, पर शासन और दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण को बचाने के लिए बेटियों को ही अपराधी बना दिया. परेशान होकर ये मैडल गंगा में बहाने जा रहे हैं! सोच भी नहीं सकती इनपे क्या बीत रही होगी. क्या हमारा देश बेटियों को न्याय नहीं दे सकता?"

पहलवानों ने अपने पोस्ट में यह भी लिखा है कि हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे. पहलवानों ने कहा कि इन मेडलों को हम गंगा में बहाने जा रहे हैं, क्योंकि वह गंगा मां हैं. जितना पवित्र हम गंगा को मानते हैं, उतनी ही पवित्रता से हमने मेहनत कर इन मेडलों को हासिल किया था. पहलवान बजरंग पुनिया ने लिखा कि मेडल हमारी जान हैं, हमारी आत्मा हैं, इनके गंगा में बह जाने के बाद हमारे जीने का भी कोई मतलब रह नहीं जाएगा. इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे. इंडिया गेट हमारे उन शहीदों की जगह है, जिन्होंने देश के लिए अपनी देह त्याग दी. हम उनके जीतने पवित्र तो नहीं हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते वक्त हमारी भावना भी उन सैनिकों जैसी ही थी."

इसे भी पढ़ें:Wrestlers Protest : पहलवानों का बड़ा ऐलान, गंगा में करेंगे मेडल प्रवाहित, इंडिया गेट पर आमरण अनशन

बजरंग पुनिया ने सरकार पर आरोप लगाते हुए यह भी लिखा है कि अपवित्र तंत्र अपना काम कर रहा है और हम अपना काम कर रहे हैं. अब लोगों को सोचना होगा कि वह अपनी इन बेटियों के साथ खड़े हैं या इन बेटियों का उत्पीड़न करने वाले उस तेज सफेदी वाले तंत्र के साथ. उन्होंने इस बात का ऐलान किया है कि आज शाम 6 बजे पहलवान हरिद्वार में अपने मेडल गंगा में प्रवाहित कर देंगे.

इसे भी पढ़ें:Wrestlers Protest: हमारा आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है, लड़ाई आगे जारी रहेगी: साक्षी मलिक

ABOUT THE AUTHOR

...view details