दिल्ली

delhi

PG के सामने युवक ने की आपत्तिजनक हरकत, DCW ने दिल्ली पुलिस को जारी किया समन

By

Published : Jun 26, 2023, 5:59 PM IST

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने पीजी के सामने एक शख्स द्वारा आपत्तिजनक हरकत करने के मामले में दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है. पूछा है कि पुलिस निर्धारित समय के भीतर कार्रवाई की रिपोर्ट देने में क्यों विफल रही.

Delhi Commission for Women
Delhi Commission for Women

नई दिल्ली: दिल्ली में अन्य राज्यों से आकर पेइंग गेस्ट (पीजी) में रहने वाली लड़कियों के साथ बढ़ते यौन शोषण के मामलों का संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है. दरअसल, आयोग को दिल्ली के हडसन लेन स्थित एक पीजी में लड़कियों के साथ यौन शोषण की शिकायत मिली थी. शिकायतकर्ता ने आयोग को बताया कि 12 जून की आधी रात के आसपास वह अपने पीजी की बालकनी में अपनी महिला मित्रों के साथ खड़ी थी. तभी उसने बालकनी से पीजी के सामने एक लड़के को देखा, जो उन्हें घूर रहा था. इसके बाद लड़के ने कुछ आपत्तिजनक हरकतें की.

इस संबंध में दिल्ली पुलिस को बीते 19 जून को एक नोटिस भेजकर मामले में कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी गई थी. हालांकि, दिल्ली पुलिस इस मामले में जवाब दाखिल करने में विफल रही. अब डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है और मामले में कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले में की गई गिरफ्तारियों के विवरण के साथ एफआईआर की एक प्रति उपलब्ध कराने को कहा है. साथ ही दिल्ली पुलिस से निर्धारित समय के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट देने में विफल रहने के कारण भी बताने को कहा है. वहीं, एसएचओ मौरिस नगर को 28 जून को आयोग के सामने पेश होने और मामले में की गई कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है.

यह भी पढ़ें-Delhi Crime: शादी का झांसा देकर युवक ने बनाया शारीरिक संबंध, महिला की शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है. दिल्ली की पीजी में हजारों महिलाएं और लड़कियां रहती हैं और उनकी सुरक्षा बेहद जरूरी है. मुझे यह भी बताया गया है कि यह आदमी एक ही पीजी के बाहर एक से अधिक बार इस अश्लील अपराध में शामिल रहा. दिल्ली में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद क्यों और कैसे हैं? प्रथम दृष्टया पुलिस द्वारा उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जाती? एफआईआर जारी की जानी चाहिए और इस आदमी को पुलिस द्वारा तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए ताकि ऐसे अपराध करने वालों के मन में भय पैदा किया जा सके.'

यह भी पढ़ें-Youth Stabbed to Death: प्रेमिका के एक्स ने युवक की चाकू घोंपकर हत्या की, जानें पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details