दिल्ली

delhi

दिल्ली में महिला सुरक्षा को लेकर स्वाति मालीवाल ने उठाए सवाल, दिल्ली सरकार को जारी किया नोटिस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 16, 2023, 12:31 PM IST

DCW chief Swati Maliwal surveys bus stops: डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार रात दिल्ली के बस स्टॉपों का सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पाया कि अधिकांश बस स्टॉप महिलाओं के लिए असुरक्षित थे. बस स्टॉप पर लाइट्स नहीं थी. जिसे लेकर डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है.

d
d

नई दिल्ली:16 दिसंबर ऐसी तारीख है, जिसने पूरे देश की रूह को हिलाकर दिया था. हम बात कर रहे हैं दिल्ली के निर्भया मामले की. आज इस घटना को हुए 11 साल बीत चूके हैं. इसके बाद महिला सुरक्षा को लेकर कई कानून भी आए, लेकिन इस तरह की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा पाएं हैं. महिलाओं की रक्षा के मुद्दों पर सवाल उठाने वाली DCW की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल शुक्रवार रात राजधानी के बस स्टॉप का जायजा लेने पहुंची. यहां उन्होंने पाया कि बस स्टॉप पर लाइट्स नहीं हैं. चारो ओर घना अंधेरा है. इस पर स्वाति ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है.

उन्होंने अपने सोशल मीडिया के X अकाउंट पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि, "शिकायत मिलने पर कल शाम ललिता पार्क बस स्टैंड और कई अन्य जगहों का Surprise Inspection किया. निरीक्षण में पाया कि कई बस स्टैंड पर और उनके पास पूरा अंधेरा था. महिलाओं के लिए बेहद असुरक्षित है." उन्होंने कहा कि रात के समय कई बस स्टॉप बिल्कुल अंधेरा था. बस स्टॉप के लगभग 1 किलोमीटर तक लाइट नहीं थी. इसे लेकर स्वाति मालीवाल ने दिल्ली सरकार के विभाग को नोटिस जारी किया है.

स्वाति ने सवाल उठाया कि ऐसे ही हालात रहे तो महिलाएं कैसे सुरक्षित रहेंगी? यह बहुत जरूरी है कि कम से कम बस स्टैंड पर तो लाइट होनी चाहिए. इतना ही नहीं दिल्ली में जितनी भी जगहों पर अंधेरा है, उनको चिन्हित कर सुधार करना चाहिए. स्वाति का मानना है कि सभी को एक साथ आकर दिल्ली को महिलाओं के प्रति सुरक्षित बनाने की जरूरत है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो राजधानी में महिलाओं के हिंसा के मामले लगातार बढ़ते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details