दिल्ली

delhi

स्मृति ईरानी पर भड़की स्वाति मालीवाल, बोलीं- एक फ्लाइंग किस से इतनी आग लग गई, तब क्यों नहीं लगी...

By

Published : Aug 10, 2023, 1:38 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'फ्लाइंग किस' विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे. इस मामले पर अब दिल्ली महिला आयोग की स्वाति मालीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. मालीवाल ने कहा कि एक फ्लाइंग किस से इतनी आग लग गई, तब क्यों नहीं लगी थी जब बृजभूषण ने यौन उत्पीड़न किया था

Swati Maliwal
Swati Maliwal

स्मृति ईरानी पर भड़की स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली: राहुल गांधी के 'फ्लाइंग किस' विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे. बीजेपी की महिला सांसदों ने मांग की है कि राहुल गांधी के ऐसे अभद्र आचरण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. इस मामले पर अब दिल्ली महिला आयोग की स्वाति मालीवाल ने ट्विटर कर लिखा, 'हवा में फेंकी हुई एक कथित फ्लाइंग किस से इतनी आग लग गई. दूसरे रो के पीछे एक आदमी बृजभूषण बैठा हुआ है. जिसने ओलम्पियन पहलवानों को कमरे में बुलाके छाती पे हाथ रखा. कमर पे हाथ रखा और यौन शोषण किया. उसके करे हुए पे ग़ुस्सा क्यों नहीं आता?

मालीवाल के निशाने पर बृजभूषण शरण सिंह

दरअसल, मालीवाल भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित छह पहलवानों की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों का जिक्र कर रही थीं.

जानिए पूरा मामला
लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में भाग लेने के बाद, राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष को देखकर फ्लाइंग किस किया था. जिस पर स्मृति ईरानी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. साथ ही कहा कि सदन में ऐसा अशोभनीय काम कभी नहीं देखा गया. घटना के बाद महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और गांधी के अनुचित हावभाव के लिए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

राहुल गांधी पर 20 से अधिक महिला सांसदों ने हस्ताक्षर कर एक शिकायत पत्र में यह आरोप लगाया गया कि गांधी ने अशोभनीय तरीके से व्यवहार किया, जिससे न केवल सदन में महिला सदस्यों की गरिमा का अपमान हुआ, बल्कि बदनामी भी हुई और इस प्रतिष्ठित सदन की गरिमा भी कम हुई है.लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित शिकायत पत्र पर हस्ताक्षर करने वाली महिला सांसदों में केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे, दर्शना जरदोश, अन्नपूर्णा देवी सहित पार्टी सांसद रेखा वर्मा, देवश्री चौधरी, संघमित्रा मौर्य, अपराजिता सारंगी, प्रतिभा भौमिक आदि शामिल हैं.

यह भी पढ़ें-बृजभूषण के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

ABOUT THE AUTHOR

...view details