दिल्ली

delhi

Noida Crime: ऐप के माध्यम से लाखों की धोखाधड़ी करने वाला कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

By

Published : Jul 13, 2023, 9:23 PM IST

नोएडा पुलिस ने एक ऐसे कुख्यात ठग को गिरफ्तार किया है, जो देश-विदेश में रहने वाले लोगों के क्रेडिट कार्ड को फर्जी तरीके से एडिट करके बड़े-बड़े होटलों में मौज मस्ती करता था और अपने साथियों को भी ठहरवाता था.

कुख्यात बदमाश गिरफ्तार
कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा:फर्जी तरीके से पांच सितारा होटलों में मौज मस्ती करने वाले छात्र को थाना सूरजपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह टेलीग्राम ऐप के माध्यम से ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड हैकिंग करने की शिक्षा लेकर भारत के विभिन्न फाइव स्टार और 7 स्टार होटलों में खुद ठहरता था तथा अपने साथियों को भी ठहरवाता था. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, यह उन होटलों में रुकता था, जहां पर पीओएस मशीन के द्वारा पेमेंट ली जाती थी, जिसमें ओटीपी व पासवर्ड बताने की जरूरत नहीं पड़ती थी. इसके पास से दो मोबाइल फोन, क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड आदि बरामद हुआ है.

धोखाधड़ी के पैसे से मौज मस्ती:थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि पांच सितारा होटल क्राउन प्लाजा की तरफ से थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था. उनका कहना है कि अज्ञात व्यक्ति उनके होटल में ठहरा तथा उसने क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 60 हजार रुपए की पेमेंट की. बाद में होटल मैनेजमेंट को पता चला कि जो पेमेंट की गई थी, वह किसी के क्रेडिट कार्ड को हैक करके की गई थी, जिसे बैंक ने वापस ले लिया है. जिसके बाद घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की और आज अक्षय मगावा को गिरफ्तार किया है. आरोपी राजस्थान का रहने वाला है.

पूछताछ में उसने बताया कि वह बीबीए का छात्र है. पूछताछ में ये भी पता चला है कि आरोपी ने यूट्यूब के माध्यम से टेलीग्राम एप से जुड़कर ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड हैकिंग की ट्रेनिंग ली थी. उसके बाद इसने देश विदेश के लोगों के क्रेडिट कार्ड को हैक किया.

पुलिस का पूरे मामले पर बयान:अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी खुद को ट्रैवल एजेंट बताकर होटलों में कमरा बुक करवाता है. होटलों द्वारा ट्रैवल एजेंसी चलाने वाले लोगों को एक फॉर्म दिया जाता है, जिस पर सारी बुकिंग कंफर्म होती है. यह होटल द्वारा दिए गए फार्म पर सारी डिटेल के साथ-साथ हैक किए गए क्रेडिट कार्ड का नंबर भी भेज देता था. फार्म पर जो क्रेडिट कार्ड का नंबर लिखकर आरोपी भेजता था, होटल के लोग अंतिम के चार नंबरों के माध्यम से पेमेंट ले लेते थे, तथा इसकी बुकिंग कंफर्म कर दी जाती थी. बाद में यह खुद अपने दोस्तों के साथ जाकर होटल में रुकता था और मौज मस्ती करता था.

ग्रेटर नोएडा में भू माफिया ने की करोड़ों की ठगी:ग्रेटर नोएडा में सैकड़ों लोगों से भू माफियाओं ने करोड़ों की ठगी की है. इस संबंझ में थाना इकोटेक-3 में 17 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि कुछ भू-माफियाओं ने उन्हें प्लाट देने के नाम पर उनसे लाखों रुपया ले लिया तथा धोखाधड़ी कर उन्हें प्लाट नहीं दिया. भूमाफियाओ के साथ ही मुकदमा 4 उप-निबंधक, वकील सहित 19 के खिलाफ दर्ज हुआ है. पुलिस का कहना है कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले में आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:Dry Fruit scam: गैंगस्टर मोहित गोयल की 60 लाख की प्रॉपर्टी नोएडा पुलिस ने की कुर्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details