दिल्ली

delhi

Corona Update: दिल्ली में घटी कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में आए 77 नए मामले, दो की मौत

By

Published : May 10, 2023, 7:07 AM IST

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत कम हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 77 नए मामले सामने आए. जबकि संक्रमण दर 3.27 प्रतिशत रही. इस दौरान दो मरीजों की मौत हो गई.

delhi news
दिल्ली में कोरोना के नए मामले

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम होते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 77 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान दो मरीजों की मौत हो गई. दोनों मरीजों की मौत के कारण से संबंधित रिपोर्ट अस्पताल से आनी बाकी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 160 मरीज ठीक हुए. जबकि संक्रमण दर 3.27 प्रतिशत रही.

पिछले 24 घंटे में 2354 लोगों ने कोरोना की जांच कराई. इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 624 रह गई है. 472 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. कोरोना संक्रमित 75 और 18 कोरोना के संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. 40 मरीज आईसीयू, 35 आक्सीजन सपोर्ट पर और सात मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं.

कोरोना संक्रमित मरीजों में से 57 मरीज दिल्ली के और 18 मरीज दिल्ली से बाहर के हैं. 93 मरीजों के अस्पतालों में भर्ती होने की वजह से कोरोना आरक्षित कुल सात हजार 976 बेड में से अब सात हजार 883 बेड खाली हैं. इस समय लोकनायक अस्पताल में कोरोना संक्रमित तीन मरीज, लेडी हार्डिंग में नौ, जीटीबी में तीन, सफदरजंग में पांच, राम मनोहर लोहिया में छह, मुख्य एम्स में सात, होली फैमिली में पांच, नॉर्दर्न रेलवे अस्पताल में तीन, ईस्ट-वेस्ट मैक्स अस्पताल में एक, फोर्टिस वसंत कुंज में दो, सर गंगाराम में एक, महाराजा अग्रसेन अस्पताल में एक और जयपुर गोल्डन में एक मरीज भर्ती है. इनके अलावा अन्य कई निजी और सरकारी छोटे-बड़े अस्पतालों में कोरोना के एक से लेकर चार मरीज तक भर्ती हैं. फिलहाल कोई कंटेनमेंट जोन नहीं है.

ये भी पढ़ें :Delhi Corona Update: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 119 नए मामले आए सामने, तीन मरीजों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details