दिल्ली

delhi

किसानों को निरंकारी मैदान में बुलाना 'मोदी-केजरीवाल का ट्रैप'- कांग्रेस

By

Published : Nov 28, 2020, 5:32 PM IST

निरंकारी मैदान में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन के लिए विभिन्न दलों के नेता भी पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस नेताओं ने निरंकारी मैदान में किसानों को जमा करने को मोदी-केजरीवाल का ट्रैप बताया है.

Congress targets Modi-Kejriwal
कांग्रेस का मोदी-केजरीवाल पर निशाना

नई दिल्ली:निरंकारी मैदान में सैकड़ों की संख्या में किसान पहुंच चुके हैं. ये सभी केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. इन किसानों के समर्थन में कई राजनीतिक दलों के नेता भी पहुंच रहे हैं. दिल्ली कांग्रेस उपाध्यक्ष अभिषेक दत्त और कांग्रेस नेता अलका लांबा भी आज यहां पहुंचे.

कांग्रेस का मोदी-केजरीवाल पर निशाना

'राजनीति करने नहीं आए'

इन दोनों नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ किसानों से बातचीत की और उन्हें हर तरीके के समर्थन का आश्वासन दिया. इन नेताओं ने कहा कि हम यहां राजनीति करने नहीं, किसानों के हक की आवाज में आवाज मिलाने आए हैं. इन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार को भी निशाने पर लिया.

'विधानसभा में पास हो प्रस्ताव'

अलका लांबा ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि केजरीवाल सरकार को चाहिए कि इन तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करे, लेकिन वो न करके केजरीवाल सरकार यहां राजनीति कर रही है. दिल्ली कांग्रेस उपाध्यक्ष अभिषेक दत्त ने यहां आम आदमी पार्टी द्वारा लगाए गए बैनर्स पोस्टर्स को लेकर उनपर निशाना साधा.

'रामलीला मैदान में मिले जगह'

अभिषेक दत्त ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसके हम सब कार्यकर्ता बिना बैनर, झंडा और टोपी के यहां किसानों की सेवा कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी बैनर लगाकर राजनीति कर रही है.

निरंकारी मैदान में किसानों को बुलाने को अभिषेक दत्त ने केंद्र और केजरीवाल सरकार का ट्रैप करार दिया. उन्होंने कहा कि इन किसानों को जंतर मंतर या रामलीला मैदान में जगह मिलनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details