दिल्ली

delhi

सीएम केजरीवाल 12 हज़ार से अधिक क्लास रूम का करेंगे उद्घाटन

By

Published : Feb 18, 2022, 9:41 AM IST

दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है और वो यह कि 19 फरवरी यानी शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 12 हजार से ज्यादा क्लास रूम का उद्घाटन करेंगे.

Government School Delhi
Government School Delhi

नई दिल्ली:दिल्ली के सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए अच्छी खबर है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 19 फरवरी को दिल्ली के विभिन्न स्कूलों में बन रहे 12 हजार से अधिक क्लासरूम का उद्घाटन करेंगे. इन क्लास रूम का निर्माण कार्य वर्ष 2019 में शुरू हुआ था. इसके अलावा आगामी शैक्षणिक सत्र 2022-23 से दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल, आर्म्ड फोर्सेज प्रीपेटरी के साथ 10 नए स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस भी मिलने जा रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 19 फरवरी को दिल्ली शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले 240 स्कूलों में बन रहे 12 हजार 430 क्लास रूम का उद्घाटन करेंगे. यह उद्घाटन समारोह रजोकरी में स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम का दिल्ली के सभी स्कूलों में दिल्ली शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट के माध्यम से देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: नाइट शेल्टर्स में रह रहे 141 लोगों को टीचर्स करवा रहे हैं योगा

वहीं जानकारी के मुताबिक स्कूलों में नए क्लास रूम, मल्टीपर्पज हॉल, लैब और लाइब्रेरी होगी. इसके अलावा नए क्लास रूम उन स्कूलों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होंगे, जहां पर एक क्लास में तय संख्या से अधिक छात्र पढ़ रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details