दिल्ली

delhi

LG संग CM केजरीवाल ने किया रावण दहन, मंच पर लगे जय श्रीराम के नारे, देर से पहुंचीं कंगना रनौत, फिर...

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 24, 2023, 10:28 PM IST

Updated : Oct 24, 2023, 10:35 PM IST

लाल किले मैदान में आयोजित लवकुश रामलीला में दिल्ली एलजी विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शिरकत की. सीएम ने रावण का पुतला जलाया और जय श्रीराम के नारे लगाए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: देशभर में दशहरे का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. राजधानी दिल्ली में भव्य तरीके से अलग-अलग जगहों पर रावण दहन का आयोजन किया गया. सबसे बड़ी रामलीला लवकुश रामलीला में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी विनय कुमार सक्सेना थे. इसके अलावा बॉलिवुड अभिनेत्री कंगना रनौत भी इसमें शामिल हुईं.

लाल किले मैदान पर आयोजित लवकुश रामलीला में एलजी विनय कुमार सक्सेना ने मेघनाथ के पुतले को जलाया. रावण के पुतले को जलाने के साथ ही कुंभकरण और सनातन विरोधियों के लगे पुतले भी जलाए गए. लाल किला रामलीला ग्राउंड में जैसे ही रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों में आग लगाई गई, उसी दौरान पूरा ग्राउंट पटाखों और आतिशबाजी की आवाज से गुंजायमान हो उठा.

सीएम ने लगाए नारे:रावण दहन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे थे. पुतलों के दहन के बाद लीला ग्राउंड में आए लाखों राम भक्तों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जय श्रीराम का तीन बार उदघोष किया. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि विजयदशमी का दिन हम सभी को एकबार फिर यह याद दिलाने का दिन है कि आखिर में सत्य की ही जीत होती है. यह मेरा सौभाग्य है कि मैं एक बार फिर प्रभु श्रीराम की इस लीला में आया हूं और मुझे राम भक्तों के बीच एकबार फिर श्री राम का उदघोष करने का अवसर मिला है.

ये भी पढ़ें:चिराग दिल्ली में सबसे बड़े रावण के पुतले का हुआ दहन, कार्यक्रम में पहुंची केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी

कंगना ने फिल्म तेजस का किया जिक्र: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत मंच पर काफी देरी से पहुंची, लेकिन भीड़ उन्हें देखने के लिए काफी उत्साहित थी. जैसे ही वह स्टेज पर पहुंची जय जय श्रीराम के नारे लगने लगे. कंगना ने खुद जय श्रीराम का नारा लगाते हुए लोगों को संबोधित किया. उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म तेजस के बारे में जिक्र करते हुए कहा है कि मेरी एक फिल्म तेजस आ रही है जो हमारी भारतीय सेना पर आधारित है. जैसा भगवान श्रीराम ने राक्षसों का सर्वनाश किया था वैसे ही हमारी भारतीय सेना है, वह पाकिस्तान का सर्वनाश करती है. हम यहां पर अगर चैन से रहते हैं तो इसकी बड़ी वजह हमारी सेना है. वह बॉर्डर पर हमारी सुरक्षा करती है. रक्षा करती है और दुश्मनों से लड़ती है.

रामलीला के मंच पर तेजस फिल्म का टीजर भी दिखाया गया. लव कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि दिल्ली में पटाखों और आतिशबाजी पर बैन होने की वजह से हमने 8 ट्रैक डिजिटल डॉल्बी साउंड सिस्टम से आतिशबाजी की. दहन के वक्त रावण के मुख से जय श्रीराम की आवाज निकली और आंखों से आग की लपटें निकलती दिखाई दी.

ये भी पढ़ें:Vijayadashami 2023: दशहरे के मौके पर दिल्ली में पुतलों की मांग बढ़ी, जानें क्या है कारण

Last Updated :Oct 24, 2023, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details