दिल्ली

delhi

सीएम केजरीवाल ने मंजूर किया स्वाति मालीवाल का इस्तीफा, इस दिन चुनाव के लिए भरेंगी पर्चा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 6, 2024, 2:26 PM IST

Arvind kejriwal accepted Swati Maliwal resignation: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. अब इसे स्वीकृति के लिए उपराज्यपाल को भेजा गया है.

swati maliwal
swati maliwal

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पद से स्वाति मालीवाल का इस्तीफा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंजूर कर लिया है. साथ ही इसे आगे की कार्रवाई के लिए उपराज्यपाल को भेज दिया गया है. दरअसल शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की संसदीय मामलों की समिति ने दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों के लिए जो नाम तय किए हैं, उनमें स्वाति मालीवाल का भी नाम शामिल था. आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता पर दोबारा दांव खेलते हुए उन्हें उम्मीदवार बनाया है.

स्वाति मालीवाल के नाम का ऐलान होने के साथ ही दिल्ली महिला आयोग के दफ्तर में खुशी का जश्न मना. लेकिन कुछ देर बाद ही जब स्वाति मालीवाल अपना इस्तीफा देकर वहां से विदा हुईं, तो वह पल सबके लिए भावुक से हो गया. स्वाति मालीवाल द्वारा भेजे गए इस्तीफे को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंजूर कर लिया है और उसे स्वीकृति के लिए उपराज्यपाल को भेज दिया है.

दरअसल आम आदमी हमारी पार्टी ने राज्यसभा के लिए स्वाति मालीवाल का नाम तय कर बड़ा दांव खेला है. स्वाति मालीवाल आम आदमी पार्टी की पहली महिला नेता होंगी जो संसद जाएंगी. यह कदम केंद्र सरकार के नए महिला कानून बिल से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. ऐसे में स्वाति मालीवाल आम आदमी पार्टी की ओर से इकलौती महिला सांसद बन जाएंगी. राज्यसभा चुनाव के लिए स्वाति मालीवाल, आठ जनवरी को नामांकन पर्चा दाखिल करेंगी.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के बजट को लेकर आज अरविंद केजरीवाल की अहम बैठक, कल गुजरात दौरे पर निकलेंगे मुख्यमंत्री

बता दें कि वर्ष 2015 में स्वाति मालीवाल को दिल्ली सरकार ने महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया था. तब से वह महिलाओं के अधिकारों की पैरवी करने व उनकी समस्याओं और शिकायतों का समाधान करने के लिए सक्रिय हैं. वे केवल दिल्ली ही नहीं, बल्कि देश भर में महिलाओं से जुड़े मुद्दे व महिला अपराध को लेकर भी आवाज उठाती रही हैं.

यह भी पढ़ें-नकली दवा मामले में सौरभ भारद्वाज का पटलवार, कहा- रिपोर्ट में कहीं नहीं लिखा कि दवाइयां नकली हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details