दिल्ली

delhi

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर CISF ने दो विदेशी यात्रियों को 25 लाख की दवा के साथ किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 21, 2023, 11:11 AM IST

Updated : Nov 21, 2023, 2:27 PM IST

foreign travelers held with medicines at IGI: दिल्ली एयरपोर्ट से लगभग 25 लाख रुपये की रेगापेन नाम की दवा ले जा रहे किर्गिस्तान के दो नागरिकों को सीआईएसएफ कर्मियों ने हिरासत में लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) से लगभग 25 लाख रुपये की दवाएं पकड़ी है. इसके साथ ही 2 विदेशी यात्री को भी गिरफ्तार किया गया है. CISF के असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल और पीआरओ अपूर्व पांडे ने बताया कि 20 नवंबर को दिन के करीब 12 बजे आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के चेक इन एरिया में संदिग्ध अवस्था में दो विदेशी नागरिक को देखा गया.

उन दोनों के पास पांच बड़े ट्रॉली वाले बैग मिले हैं. एक्स-बीआईएस मशीन के जरिए उनके ट्रॉली बैग की जांच करने पर, सीआईएसएफ कर्मियों ने सभी पांच ट्रॉली बैग के अंदर संदिग्ध तस्वीरें देखीं. शक होने पर उन्हें रोककर पूछताछ की तो उनकी पहचान किर्गिस्तान निवासी अकोबिरखोम साइनाबीव और टेमिरलान बुटेशोव के तौर पर हुई. उनके पास मौजूद ट्रॉली बैग की जांच की गई तो करीब 25 लाख कीमत की रेगापेन कैप्सूल (रेगापेन 300 मिलीग्राम कैप्सूल) बरामद हुई.

यह भी पढ़ें-IGI एयरपोर्ट की कस्टम टीम में फीमेल लैब्राडोर डॉग शामिल, ड्रग्स की एक बड़ी खेप को पकड़वाया

दवाइयों के बारे में पूछताछ की गई तो वे दोनो कोई जवाब नहीं दे सके. ना ही कोई डॉक्यूमेंट ही पेश कर सके जिसके बाद आगे की जांच के लिए दोनों को कस्टम ऑफिसर को सौंप दिया गया है. वे बीते सोमवार को दोपहर 3 बजे आईजीआई हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाले एयर अस्ताना विमान में सवार होकर अल्माटी के लिए जा रहे थे.

गौरतलब है कि, राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कुछ महिने पहले भी डीआरआई की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो विदेशी ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया था. आरोपी करोड़ों की खेप को छुपाकर भारत लाया था. डीआरआई की टीम ने 2 किलो से ज्यादा फाइन क्वालिटी का एम्फेटामिन ड्रग्स बरामद किया है.

Last Updated : Nov 21, 2023, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details