दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा में लिफ्ट में फंसा 8 साल का बच्चा, चीखने चिल्लाने लगा, देखिए वीडियो

By

Published : Dec 3, 2022, 11:16 AM IST

ग्रेटर नोएडा की निराला एस्पायर सोसाइटी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि एक बच्चा लिफ्ट में फंसा हुआ है और वो बहुत ज्यादा परेशान है. बच्चा लिफ्ट में तकरीबन 10 मिनट तक फंसा रहा.

ncr news
लिफ्ट में फंसा

नई दिल्ली/नोएडा :ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र की निराला एस्पायर सोसाइटी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में एक बच्चा लिफ्ट में फंस गया और करीब 10 मिनट तक बच्चा लिफ्ट में ही फंसा रहा. इस दौरान बच्चा रो-रो कर मदद की गुहार लगाता रहा है. वहीं लिफ्ट का इंटरकॉम भी खराब था. वीडियो वायरल होने के बाद सोसाइटी के लोग बिल्डर व लापरवाह कर्मी पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

दरसअल, मामला निराला एस्पायर सोसाइटी का है, जहां पर 8 वर्षीय विवान ट्यूशन के लिए गया हुआ था. जब वह शाम को ट्यूशन से वापस लौटा और लिफ्ट से ऊपर आने लगा तो लिफ्ट चौथी और पांचवी मंजिल के बीच में रुक गई. इस दौरान बच्चा लिफ्ट के अंदर ही फंस गया. वह लगातार लिफ्ट के बटन दबाता रहा. उसने इमरजेंसी का भी बटन दबाया, लेकिन किसी ने उसकी गुहार नहीं सुनी. उसने बार-बार लिफ्ट को पीटा उसके बावजूद भी किसी को कुछ सुनाई नहीं दिया. काफी देर के बाद पांचवें फ्लोर पर एक व्यक्ति के द्वारा लिफ्ट में बच्चे के फंसे होने का पता चला. तब वह मेंटेनेंस वालों के पास पहुंचा और कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया.

लिफ्ट में फंसा बच्चा
वहीं, विवान के पिता प्रियांशु ने बताया कि उनका बेटा विवान ट्यूशन पढ़कर घर के लिए आ रहा था. जब लिफ्ट से ऊपर आ रहा था, तभी लिफ्ट चौथी और पांचवी मंजिल के बीच में रुक गई. जिस समय लिफ्ट रुकी उस समय सीसीटीवी कैमरे वाले रूम में व टावर में कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था. हमारा बच्चा करीब 10 मिनट तक लिफ्ट में फंसा रहा और इस दौरान वह मदद की गुहार लगाता रहा. उन्होंने बताया कि पांचवें फ्लोर पर किसी व्यक्ति ने बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुन ली और उसके बाद इसकी सूचना मेंटेनेंस विभाग व सिक्योरिटी को दी. जिसके बाद कड़ी मशक्कत से विवान को बाहर निकाला गया. लिफ्ट में फंसने के बाद बच्चा काफी घबरा गया है और काफी डर गया है.

ये भी पढ़ें :Delhi liquor scam : तेलंगाना के CM केसीआर की बेटी कविता को CBI का समन, छह दिसंबर को होगी पूछताछ

बच्चे के लिफ्ट में फंसने का वीडियो वायरल होने के बाद सोसाइटी के निवासियों में काफी रोष है. उन लोगों का कहना है कि बिल्डर केवल मेंटेनेंस के नाम पर सोसायटी के लोगों का शोषण कर रहा है. उनके द्वारा मेंटेनेंस के नाम पर मोटी रकम वसूली जा रही है. लेकिन सोसाइटी में समस्याएं जैसी की तैसी हैं. यहां आए दिन इसी तरह से लिफ्ट में कोई ना कोई फंस जाता है.

फिलहाल विवान के परिजनों के द्वारा इस मामले में पुलिस से शिकायत की गई है. उनका कहना है कि जिस तरह से हमारे बच्चे के साथ हुआ है यह किसी और के साथ भी हो सकता है. गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ वरना जिस तरह से बच्चा लिफ्ट में फंसा हुआ था, उस दौरान कुछ भी हो सकता था.

ये भी पढ़ें :MCD Election: थम गया चुनाव प्रचार , आज बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल

ABOUT THE AUTHOR

...view details