दिल्ली

delhi

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना: 83वीं ट्रेन बुजुर्गों को लेकर श्री द्वारकाधीश रवाना, केजरीवाल ने कहा- पंजाब में भी शुरू होगी योजना

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 25, 2023, 7:50 PM IST

CM Pilgrimage Scheme: दिल्ली सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत शनिवार को 780 बुजुर्गों को लेकर 83वीं ट्रेन दिल्ली से श्री द्वारकाधीश के लिए रवाना हुई.

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना
मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बुजुर्गों को देशभर में विभिन्न तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाती है. इसी कड़ी में शनिवार को सफदरजंग रेलवे स्टेशन से एक ट्रेन श्री द्वारकाधीश के लिए रवाना हुई. इस मौके पर मुख्यमंत्री केजरीवाल और मंत्री आतिशी तीर्थयात्रियों से मिलने के लिए पहुंची. वहीं, ट्रेन रवाना होने से पहले दिल्ली सरकार की ओर से त्यागराज स्टेडियम में एक भजन संध्या का आयोजन किया गया. जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत अब तक 80 हजार से अधिक तीर्थयात्री तीर्थ स्थलों की यात्रा कर चुके हैं.

दरअसल, मंच पर संबोधन के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि आप इतनी बड़ी पार्टियों से कैसे टक्कर लेते हैं, तो मेरा उनको एक ही जवाब है कि मेरे पास दिल्ली वासियों का प्यार और आशीर्वाद है. उनके इस प्यार और आशीर्वाद से लड़ने की ताकत मिलती है. उन्होंने कहा कि आज खुश हूं कि 83वीं ट्रेन बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाने के लिए लेकर जा रही है. बुजुर्गों के आशीर्वाद से हमारी सरकार पंजाब में भी बनी है. पंजाब में भी मुफ़्त तीर्थ यात्रा शुरू होने जा रही है, पहली ट्रैन 1,000 बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर लेकर जाएगी.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में आपके बेटे ने सोचा कि जैसे ही कोई व्यक्ति वृद्धावस्था में जाता है तो उसके मन में एक इच्छा जागती है कि सारी जिंदगी मेहनत के बाद भगवान के धाम जाना है, तीर्थ यात्रा करनी है. लेकिन बहुत से व्यक्ति के पास या तो समय नहीं होता या फिर साधन नहीं होता है. ऐसे में 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' के तहत बुजुर्गों को विभिन्न तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details