दिल्ली

delhi

mid day meal: मिड डे मील में लापरवाही को लेकर मंत्री आतिशी के खिलाफ भाजपा ने दर्ज कराई शिकायत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 28, 2023, 6:24 PM IST

दिल्ली के सर्वोदय बाल विद्यालय में शुक्रवार को हुई फूड प्वाइजनिंग मामले को लेकर दिल्ली बीजेपी महिला मोर्चा की नेता ने दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री आतिशी के खिलाफ केस दर्ज कराया है. उन्होंने पुलिस से गंभीरता से इस मामले की जांच का भी अनुरोध किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मिड डे मील में हुई लापरवाही पर बीजेपी नेता

नई दिल्ली:दिल्ली सरकार के स्कूल में मिड डे मील से फूड प्वाइजनिंग होने को लेकर बीजेपी लगातार आप पर हमलावर है. भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच लगातार आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी बीच दिल्ली बीजेपी महिला मोर्चा की नेता टीना शर्मा ने फूड प्वाइजनिंग मामले को लेकर केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी के खिलाफ दिल्ली के सांसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

भाजपा महिला नेता टीना शर्मा ने एक वीडियो जारी करते हुए बताया कि सोमवार दोपहर उन्होंने दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना उर्फ आतिशी सिंह के खिलाफ मिड डे मील फूड प्वाइजनिंग मामले पर शिकायत दर्ज कराई है.

क्या है पूरा मामला:बीते शुक्रवार को सगरपुर के दुर्गा पार्क स्थित विद्यालय में चल रही दूसरी पाली में सर्वोदय बाल विद्यालय में बच्चों को सोया जूस परोसा गया. पिछले करीब पांच दिनों से मिड-डे मील के तहत बच्चों को यह जूस दिया जा रहा था. शुक्रवार को बच्चों को पहले पूरी-सब्जी परोसी गई और उसके बाद बच्चों को पीने के लिए जूस दिया गया. जूस पीने के बाद बच्चों ने अचानक पेट दर्द की शिकायत करनी शुरू कर दी. पहले तो कुछ बच्चों ने शिकायत की लेकिन बाद में बच्चों की संख्या तेजी से बढ़ गई.

बच्चों के पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें फौरन नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. शिकायत के बाद लगभग 80 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सभी बच्चे की हालत अभी स्थिर है. पुलिस ने जूस के पैकेट के नमूने लिए हैं और उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है.

ये भी पढ़ें:Delhi Government School: मिड डे मील में जूस पीने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ी, 70 बीमार

शिक्षा मंत्री की लापरवाही:भाजपा महिला मोर्चा दिल्ली की नेता टीना शर्मा ने कहा है कि बच्चों की तबीयत दिल्ली सरकार और शिक्षा मंत्री की लापरवाही से खराब हुई है. मैंने आज नई दिल्ली डीसीपी सांसद मार्ग थाने में इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई है और मांग की है कि इस पूरे मामले की गहनता के साथ जांच की जाए. उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री के रहते मिड डे मील की क्वालिटी बेहतर क्यूं नहीं हो रही है. बच्चे कैसे बीमार पड़ रहे हैं और उन ठेकेदारों की भी जांच होनी चाहिए जिनके यहां मिड डे मील का खाना बन रहा है.

ये भी पढ़ें:मिड डे मील के दौरान जूस पीने से बीमार ज्यादातर बच्चों को अस्पताल में मिली छुट्टी, कुछ का चल रहा इलाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details