दिल्ली

delhi

ईडी के नोटिस पर भाजपा का 'आप' पर हमला, कहा- केजरीवाल उड़ा रहे कानून का मजाक

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 13, 2024, 12:04 PM IST

BJP slams CM Kejriwal: शराब घोटाले मामले में ईडी के द्वारा जारी सम्मन के बाद भी अरविंद केजरीवाल के पेश नहीं होने पर दिल्ली बीजेपी सीएम केजरीवाल पर हमलावर है. बीजेपी का कहना है कि केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होकर कानून का मजाक उड़ा रहे हैं.

केजरीवील द्वारा ईडी नोटिस पर पेश नहीं होने पर बीजेपी ने घेरा
केजरीवील द्वारा ईडी नोटिस पर पेश नहीं होने पर बीजेपी ने घेरा

केजरीवील द्वारा ईडी नोटिस पर पेश नहीं होने पर बीजेपी ने घेरा

नई दिल्ली:दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में आप पार्टी के कई नेता जेल जा चुके हैं. इस पूरे मामले को लेकर ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए चौथी बार सम्मन भेजा है और 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है. हालांकि इस पूरे मामले में दिल्ली में सियासत तेज हो गई है. दिल्ली बीजेपी के नेता बांसुरी स्वराज और हरीश खुराना ने ईडी के चौथी बार सम्मन जारी होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

भाजपा नेता बांसुरी स्वराज ने कहा है कि यह कोर्ट के द्वारा पूरी तरह से स्पष्ट हो चुका है कि दिल्ली में शराब घोटाला हुआ है. ईडी के द्वारा चौथी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री को सम्मन भेजा गया है. लेकिन हैरानी और बड़े ही शर्म की बात है कि तीन नोटिस भेजे जाने के बाद भी अभी तक सीएम केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए है. लेकिन हमें नहीं लगता कि चौथे नोटिस पर भी पेश होंगे. बार-बार कानून का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मजाक उड़ा रहे हैं.

ये भी पढ़ें :ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा चौथा समन, 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

बांसुरी ने कहा है कि नवंबर 2023 से ईडी दिल्ली के सीएम को नोटिस भेज रही है और आग्रह कर रही है की जांच में सहयोग करें. सीएम केजरीवाल कभी चुनाव प्रचार का बहाना तो कभी विपश्यना का बहाना लगा देते हैं. पिछली बार उन्होंने उद्दंड जवाब दिया था कि मैं जांच में पेश नहीं होऊंगा. लेकिन मैं केजरीवाल से आग्रह करती हूं कि वह 18 जनवरी को ईडी के अधिकारियों के सामने पहुंचे और उनके सवालों का जवाब दें.

वहीं दिल्ली बीजेपी के नेता हरीश खुराना ने भी कहा कि चौथी बार सम्मन भेजा है, लेकिन केजरीवाल एक भी बार ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं. इस बार भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. दिल्ली के सीएम कानून को नहीं मानते हैं. कानून का सम्मान नहीं करते हैं. उनके लिए मध्य प्रदेश का चुनाव जरूरी था, विपश्यना जरूरी थी लेकिन कानून का सम्मान उनके लिए जरूरी नहीं है.

उन्होंने कहा कि आप बार-बार जब ईडी के सम्मन को ठुकरा रहे हैं तो एक न एक दिन ईडी आपको गिरफ्तार कर लेगी. अरविंद केजरीवाल आप कितना भी भाग लीजिए आपको एक दिन ईडी के सामने पेश होना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें :जेल में रहकर दूसरी बार सदन पहुंचे संजय सिंह, राज्यसभा में AAP की पहली महिला सांसद बनीं स्वाति मालीवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details