दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल को लग्जरी गाड़ी ने कई किलोमीटर तक घसीटा

By

Published : Feb 4, 2023, 3:42 PM IST

Updated : Feb 4, 2023, 4:12 PM IST

गाजियाबाद में एक अनियंत्रित कार सवार लोगों द्वारा ट्रैफिक पुलिस के कांस्टेबल को गाड़ी की बोनट पर काफी दूर तक घसीटा गया. गनीमत रही कि उसकी जान बाल बाल बच गई है और अब आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही उसका एक साथी भी पुलिस की गिरफ्त में है.

Etv Bharat
fd

एसीपी स्वतंत्र सिंह

नई दिल्ली/गाजियाबाद:जिले में इस बार बेकाबू गाड़ी द्वारा एक पुलिसकर्मी को काफी दूर तक घसीटने का मामला सामने आया है. घटना में ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया है. साथ ही गाड़ी ने एक बाइक को भी टक्कर मारी है. वारदात पॉश इलाके में हुई है. बताया जा रहा है कि कांस्टेबल को जान से मारने की कोशिश में उस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया गया है, क्योंकि गाड़ी का ड्राइवर चाहता तो वक्त रहते गाड़ी रोक सकता था. गनीमत रही कि उसकी जान बाल बाल बच गई है और अब आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही उसका एक साथी भी पुलिस की गिरफ्त में है.
बोनट पर लटका था सिपाही, बाइक से टकराकर डिवाइडर पर चढ़ी कार
मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र का है, जहां पर बीती देर शाम घटना हुई है कि ट्रैफिक पुलिस के कुछ कर्मी इंदिरापुरम में शिप्रा मॉल के पास चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान हरियाणा नंबर की एक लग्जरी गाड़ी काफी तेजी से आ रही थी. गाड़ी के ड्राइवर को रुकने का इशारा किया गया, क्योंकि वह बिना सीट बेल्ट पहने हुए बैठा था, लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी रोकने की बजाय उसकी रफ्तार और बढ़ा दी. जिसमें ट्रैफिक पुलिस का हेड कांस्टेबल गाड़ी की चपेट में आ गया और वह बोनट पर लटक गया.

कई किलोमीटर तक घूमी गाड़ी

इसके बाद गाड़ी को कई किलोमीटर तक घुमाया जाता रहा, लेकिन आरोपी ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी. इसके बाद गाड़ी की टक्कर एक बाइक से हुई और गाड़ी जाकर डिवाइडर से टकरा गई. इस दौरान हेड कांस्टेबल अंकित ने काफी हिम्मत दिखाई और वह गाड़ी के बोनट से नीचे गिर गया. इसके बाद आरोपी का ड्राइवर और उसके साथ बैठे दूसरे व्यक्ति को पकड़ लिया गया.
क्या जानबूझकर की गई हरकत
बताया जा रहा है कि गाड़ी में तीसरा व्यक्ति भी सवार था जो मौके से फरार हो गया. आरोपी ड्राइवर की पहचान अक्षित त्यागी के रूप में हुई है जो हरियाणा का रहने वाला है. पुलिस ने मामले में जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. अगर कॉन्स्टेबल की बजाय कोई और आम आदमी इस गाड़ी का शिकार होता तो उसकी जान जा सकती थी, क्योंकि हेड कांस्टेबल ट्रैफिक पुलिसकर्मी है, लिहाजा उसकी ट्रेनिंग ऐसी है, जिससे वह खुद को बचा पाया. सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले में सीसीटीवी कैमरे की जांच कर रही है. इस घटना ने दिल्ली के कंझावला इलाके की उस घटना को याद दिला दिया है, जिसमें अंजली नाम की लड़की को गाड़ी के नीचे काफी देर तक घसीटा गया था और उसकी जान चली गई थी.
ये भी पढ़ें:Scholarship for IIT Madras: आईआईटी मद्रास से बीएस डिग्री हासिल करने वाले छात्रों के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा

वहीं, एसीपी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि बीती शा शिप्रा कट के पास ट्रैफिक पुलिस चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान सामने से टाटा अल्टरोज गाड़ी आ रही थी. तभी गाड़ी सवार ने गाड़ी नहीं रोकी और सिपाही पर ही गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया. इसके बाद सिपाही बोनट पर लटक गया, उन्होंने बताया कि एक आरोपी मामले में फरार है जिसकी तलाश की जा रही है. वहीं, जो 2 लोग पकड़े गए हैं वह दोनों रिश्तेदार हैं.

ये भी पढ़ें:मासूम का अपहरण कर दुष्कर्म और हत्या करने वाले को फांसी, सजा सुनते ही रोने लगा आरोपी

Last Updated : Feb 4, 2023, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details