दिल्ली

delhi

आश्रम फ्लाईओवर निर्माण कार्य फरवरी के अंत तक होगा पूरा, मिलेगी जाम से मुक्ति

By

Published : Feb 16, 2023, 6:38 PM IST

आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर का निर्माण का कार्य फरवरी के अंत तक पूरा हो जाएगा. इस परियोजना की कुल लागत 128.25 करोड़ रुपए हैं.

आश्रम फ्लाईओवर निर्माण का कार्य
आश्रम फ्लाईओवर निर्माण का कार्य

आश्रम फ्लाईओवर निर्माण कार्य

नई दिल्ली: दिल्ली के व्यस्तम फ्लाईओवरों में से एक आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर निर्माण कार्य (Ashram flyover project) की वजह से 1 जनवरी 2023 से आगामी 45 दिनों के लिए बंद कर दिया गया था. अब निर्माण कार्य की अवधि की समय सीमा 15 फरवरी को पूरा हो गया, बावजूद इसके कार्य सम्पन्न नहीं हुआ है. ऐसे में यातायात के लिए फ्लाईओवर अभी तक खोला नहीं जा सका है. वहीं इसके बंद होने से मुख्य रूप से रिंग रोड पर इसका असर खूब देखा जा रहा है, लोगों को हर रोज जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा हैं.

दिल्ली-नोएडा के बीच आवाजाही को सुगम और जाम मुक्त बनाने के लिए आश्रम फ्लाईओवर का विस्तार कार्य किया जा रहा है. फ्लाईओवर को बंद हुए 45 दिन बीत जाने के बाद भी निर्माण कार्य अभी अधूरा है. इसमें थोड़ा वक्त और लग सकता है. बीते दिनों पहले इस कार्य का जायजा लेने के लिए आम आदमी पार्टी के नेता और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मौके पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि फ्लाईओवर के निर्माण का पूरा काम फरवरी के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:फरवरी के अंत तक पूरा हो जाएगा आश्रम फ्लाईओवर विस्तार का कार्य, मिलेगी जाम से मुक्ति

बता दें, फ्लाईओवर के निर्माण में काफी देरी हुई है. सबसे पहले इसके निर्माण कार्य में कोरोना महामारी की वजह से लगाए गए लॉकडाउन की वजह से देरी हुई. वहीं उसके बाद प्रदूषण की वजह से लगा प्रतिबंध का भी असर इसके निर्माण कार्य पर पड़ा है. हालांकि, अब युद्द स्तर पर इसका निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में नए फ्लाईओवर के निर्माण कार्य को पूरा करने में 15-20 दिनों का और समय लग सकता है. गौरतलब है कि इस फ्लाईओवर के निर्माण को मंजूरी दिसंबर 2019 में मिली थी और इसका निर्माण कार्य जून 2020 में शुरू हुआ था.

ये भी पढ़ें:Delhi Excise Policy: विजय नायर समेत सभी पांच आरोपियों की जमानत याचिका खारिज

ABOUT THE AUTHOR

...view details