दिल्ली

delhi

अरविंद केजरीवाल राजनीतिक मानसिक-पोषण से कम्युनिस्ट: वीरेंद्र सचदेवा

By

Published : Jun 14, 2023, 10:21 PM IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बुधवार को सीपीएम कार्यालय पहुंचकर उनके नेताओं से मुलाकात की. इसको लेकर भाजपा ने केजरीवाल पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल राजनीतिक मानसिक-पोषण से कम्युनिस्ट हैं और अपनी पार्टी बनाने से पहले सीपीआई से सक्रिय रूप से जुड़े रहे हैं.

delhi news
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि बुधवार को सीपीआई कार्यालय में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की सच्ची विचारधारा और राजनीतिक रंग उजागर हो गया है. यह स्थापित हो गया है कि अरविंद केजरीवाल राजनीतिक मानसिक-पोषण से कम्युनिस्ट हैं और अपनी पार्टी बनाने से पहले सीपीआई से सक्रिय रूप से जुड़े रहे हैं.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि यह कहना गलत नहीं होगा कि कम्युनिस्ट स्वभाव और मानसिक लालन-पालन वाले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की राजनीतिक स्थिति का विश्लेषण किया और यह समझा कि अगर वह कम्युनिस्ट के रूप में खड़े हुए तो दिल्ली की जनता उन्हें कभी वोट नहीं देगी. इसलिए उन्होंने आम आदमी पार्टी का गठन किया. संजय सिंह, गोपाल राय, मनीष सिसोदिया, अतिशि सभी कम्युनिस्ट झुकाव वाले उनके सहयोगी थे. यह साबित करता है कि आम आदमी पार्टी कम्यूनिज्म की संतान है.

बता दें कि बुधवार को केजरीवाल ने सीपीएम नेता डी राजा से मुलाकात की थी और इस दौरान उन्होंने कहा था कि मैं शुरू से ही इस दफ्तर आता जाता रहा हूं. आज बहुत दिनों बाद इस दफ्तर आया हूं. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश को लेकर विपक्ष एकजुट करने में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में वह बुधवार को भाकपा नेता से मिलकर समर्थन मांगा था.

इस दौरान उन्होंने कहा कि सीपीआई ने आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया है. दिल्ली के दो करोड़ लोगों को जनतांत्रिक अधिकार है कि वे जिस सरकार को चुनकर भेजें और उस सरकार के पास काम करने की सारी शक्तियां होनी चाहिए. यह एक बेसिक जनतांत्रिक अधिकार है. अध्यादेश लाकर सरकार के अधिकार को छीना गया है.

ये भी पढ़ें :Arvind Kejriwal Meets CPI Leaders: भाकपा नेता डी राजा से मिले सीएम केजरीवाल, अध्यादेश के खिलाफ मांगा समर्थन

ABOUT THE AUTHOR

...view details