दिल्ली

delhi

दिल्ली दंगों में शाहरुख को हथियार देने वाला गिरफ्तार, कई वारदातों में रहा है शामिल

By

Published : Apr 8, 2022, 12:19 PM IST

दिल्ली दंगे में गोली चलाने वाले शाहरुख को हथियार सप्लाई करने वाले आरोपी को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पिछले दो सालों में 250 से ज्यादा पिस्टल दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को सप्लाई कर चुका था.

delhi riots case
delhi riots case

नई दिल्ली:उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों में गोली चलाने वाले शाहरुख को हथियार सप्लाई करने वाले बाबू खान को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बाबू खान बीते दो सालों में 250 से ज्यादा पिस्तौल दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को सप्लाई कर चुका था. वह खुद भी हत्या, हत्या के प्रयास, कॉन्ट्रैक्ट कीलिंग आदि वारदातों में शामिल रहा है.

डीसीपी जसमीत सिंह के अनुसार स्पेशल सेल की टीम को पता चला था कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के दौरान शाहरुख ने जिस पिस्टल से गोली चलाई थी, वह उसे बाबू वसीम ने दी थी. वह दिल्ली एनसीआर इलाके में हथियार सप्लाई कर रहा है. इस जानकारी पर इंस्पेक्टर शिव कुमार की देखरेख में पुलिस टीम कई महीनों से उसकी तलाश कर रही थी. पुलिस को पता चला कि वह ताहीरपुर इलाके में मौजूद है. इस जानकारी पर 7 अप्रैल की शाम पुलिस टीम ने छापा मारकर उसे राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के पास से गिरफ्तार कर लिया. वह गगन सिनेमा की तरफ से अस्पताल की तरफ आया था. तलाशी में उसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस बरामद हुए.

दिल्ली दंगों में शाहरुख को हथियार देने वाला गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट की नई धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार किया गया बाबू वसीम लंबे समय से हथियार की सप्लाई कर रहा है. उसने उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगों के दौरान गोली चलाने वाले शाहरुख खान को भी हथियार देने की बात कबूल की है. उसने बताया है कि इरफान उर्फ छेनू पहलवान गैंग को भी वह कई बार हथियार सप्लाई कर चुका है. इस गैंग का नासिर गैंग से विवाद चल रहा है. वसीम ने पुलिस को बताया है कि वह बीते दो साल के भीतर 250 से ज्यादा पिस्तौल अपराधियों को दे चुका है.

गिरफ्तार किए गए बाबू वसीम के खिलाफ पहले से 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें कॉन्ट्रैक्ट कीलिंग, हत्या का प्रयास, हत्या, पुलिस पर हमला, हथियारों की तस्करी आदि शामिल हैं. गीता कॉलोनी इलाके में उसने बीनू पंडित नामक शख्स की कॉन्ट्रैक्ट कीलिंग की थी. 17 लाख रुपये के लिए 2016 में इस हत्या को अंजाम दिया गया था. पुलिस इन हथियारों को लेकर उससे पूछताछ कर रही है ताकि उससे जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी मिल सके. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में उसकी भूमिका को लेकर जांच की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details