दिल्ली

delhi

दिल्ली में 3400 क्वार्टर शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार, हरियाणा से ला रहा था शराब की खेप

By

Published : Mar 19, 2023, 9:42 AM IST

Etv Bharat

दिल्ली में एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वायड टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर एक शराब तस्कर को 3400 क्वार्टर शराब के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी हरियाणा से टेंपो में शराब लेकर आ रहा था.

एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वायड टीम ने शराब तस्कर को दबोचा

नई दिल्ली: वेस्ट जिले के एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वायड (AATS) की टीम ने अवैध शराब का कारोबार करने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से 3400 क्वार्टर शराब बरामद की है. बताया जा रहा है कि आरोपी शराब को हरियाणा से लाया था.

जिले के डीसीपी घनश्याम बंसल से मिली जानकारी के अनुसार टीम को एक खुफिया जानकारी मिली थी की अवैध शराब को लेकर एक व्यक्ति केशोपुर बस डिपो के पास आने वाला है. वह टेंपो में शराब भरकर आ रहा है. इस जानकारी के मिलने के बाद AATS के इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह एएसआई शौकत अली, हेड कांस्टेबल योगेश, हेड कांस्टेबल प्रवीण और कांस्टेबल कालूराम की टीम बनाई गई. जिसका निर्देशन ऑपरेशन सेल के एसीपी अरविंद यादव कर रहे थे. केशोपुर डिपो के पास स्थित गंदा नाला के पास जाल बिछाया गया, तभी वहां पर अशोक लेलैंड गाड़ी आती दिखी. आरोपी की पहचान पुख्ता किए जाने के बाद जब टीम ने टेंपो को रुकने का इशारा किया तो ड्राइवर ने गाड़ी रोकने की बजाय उसकी स्पीड बढ़ा दी. जिसके बाद टीम ने कुछ दूर पीछा कर गाड़ी रुकवाई और ड्राइवर को पकड़ा पूछताछ की.

हरियाणा से लाई गई थी अवैध शराब की खेप:चालक की पहचान 19 वर्षीय मनीष के रूप में हुई है, जो स्वरूप नगर इलाके का रहने वाला है. टेंपो की तलाशी ली गई तो उससे कुल 3400 क्वार्टर अवैध शराब बरामद की गई. पुलिस ने एक्साइज एक्ट के तहत ख्याला थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया.वहीं, आरोपी मनीष से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह बहुत ही गरीब परिवार से है और मजबूरी में अवैध शराब के धंधे में शामिल हुआ है. अच्छे पैसे कमाने की लालच में दिल्ली एनसीआर में वह शराब की तस्करी करने लगा.
शराब जब्त करने के साथ-साथ टेंपों को भी जब्त कर लिया गया है और आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि आखिर शराब की खेप हरियाणा में कहां से लाता था और दिल्ली में किन-किन इलाकों में सप्लाई करता था.

ये भी पढ़ें:स्पेशल स्टाफ ने संगम विहार में छापेमारी कर 30 गैंबलर को दबोचा, पढ़ें पुलिस की और कार्रवाई...

ABOUT THE AUTHOR

...view details