दिल्ली

delhi

बैंकॉक से मलाशय में छिपाकर ला रहा था 8 लाख का सोना, अरेस्ट

By

Published : Oct 31, 2019, 3:00 PM IST

कस्टम ने तालाशी के दौरान उसके पास से 255 ग्राम सोना बरामद किया. जो यात्री अपने रेक्टम (गुदा या मलाशय) में छिपाकर ला रहा था.

मलाशय में छिपाकर बैंकॉक से सोना ला रहा था तस्कर

नई दिल्ली:आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर कस्टम डिपार्टमेंट ने बैंकॉक से दिल्ली आए एक भारतीय यात्री को 255 ग्राम सोने के साथ गिरफ्तार किया है. कस्टम के एडिशनल कमिश्नर डॉ. अमनदीप सिंह ने बताया कि बैंकॉक से दिल्ली आए इस भारतीय यात्री द्वारा ग्रीन चैनल क्रॉस करने पर कस्टम अधिकारियों को उस पर शक हुआ. जिसके बाद कस्टम अधिकारियों ने उस की तलाशी ली.

मलाशय में छिपाकर बैंकॉक से सोना ला रहा था तस्कर

कस्टम ने 255 ग्राम सोना बरामद किया
तालाशी के दौरान कस्टम ने उसके पास से 255 ग्राम सोना बरामद किया. जोकि यात्री अपने रेक्टम (गुदा या मलाशय) में छिपाकर ला रहा था. कस्टम ने अनुसार बरामद हुए सोने की कीमत 8 लाख 84 हज़ार से ज्यादा की है.

मलाशय में छिपाकर बैंकॉक से सोना ला रहा था तस्कर

पहले भी कर चुका है सोना स्मगल
पूछताछ में यात्री ने बताया कि वह अपनी पिछली दो यात्राओं में भी 400 ग्राम सोना स्मगल कर चुका है. जिसकी कीमत 14 लाख 3 हज़ार थी. कस्टम ने यात्री को कस्टम एक्ट के सेक्शन 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया, जबकि बरामद हुए सोने को सेक्शन 110 के तहत जब्त कर लिया है.

Intro:आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर, कस्टम डिपार्टमेंट ने बैंकॉक से दिल्ली आए एक भारतीय यात्री को, 255 ग्राम सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

Body:कस्टम के एडिशनल कमिश्नर डॉ. अमनदीप सिंह ने बताया कि बैंकॉक से दिल्ली आए इस भारतीय यात्री द्वारा ग्रीन चैनेल क्रॉस करने पर कस्टम अधिकारियों को उस पर शक़ हुआ. जिसके बाद कस्टम अधिकारियों ने उस की तलाशी ली. तालाशी के दौरान कस्टम ने उसके पास से 255 ग्राम सोना बरामद किया. जोकि यात्री अपने रेक्टम (गुदा या मलाशय) में छुपा कर ला रहा था. कस्टम ने अनुसार बरामद हुए सोने की कीमत 8 लाख 84 हज़ार से ज्यादा की है. पूछताछ में यात्री ने बताया कि वह अपनी पिछली दो यात्राओं में भी 400 ग्राम सोना स्मगल कर चुका है. जिसकी कीमत 14 लाख 3 हज़ार थी.
Conclusion:कस्टम ने यात्री को कस्टम एक्ट के सेक्शन 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया, जबकि बरामद हुए सोने को सेक्शन 110 के तहत जब्त कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details