दिल्ली

delhi

दहेज प्रताड़ना और हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार, 6 नामजद आरोपियों की तलाश जारी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 3, 2023, 8:45 PM IST

Noida Crime: नोएडा में थाना सेक्टर 113 पुलिस ने रविवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिस पर अपनी पत्नी की हत्या और दहेज को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप है. महिला की मौत को लेकर परिजनों ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

दहेज हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार
दहेज हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना सेक्टर 113 पुलिस ने रविवार को एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया, जो अपनी पत्नी की हत्या करने आरोप में फरार चल रहा था. महिला की मौत के संबंध में उसके घर वालों ने पति सहित 6 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था.

इस मामले में गिरफ्तारी अभी तक नहीं किए जाने की बात को लेकर परिजनों ने शनिवार को एडीसीपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया था. इसके बाद अधिकारियों ने जल्द कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था. तब कहीं जाकर परिजन शांत हुए थे. वही इस मामले में अन्य गिरफ्तारी होनी अभी विशेष है.

ये भी पढ़ें :नोएडा में ई रिक्शा चालक को महिला से किराया मांगना पड़ गया महंगा, जमकर हुई पिटाई

दहेज हत्या के मामले में वांटेड चल रहे आरोपी को रविवार को सेक्टर-113 थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पर्थला सीएनजी पंप के पीछे सर्विस रोड से आरोपी दबोचा गया. उसकी पहचान गढ़ी चौखंडी निवासी आशीष तोमर के रूप में हुई है. आशीष की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक महिला के परिजनों ने शनिवार को नोएडा गेट पर प्रदर्शन किया था.

एसीपी सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि बीते दिनों एक व्यक्ति ने थाने में शिकायत देते हुए बताया था कि उसकी बेटी रीतू की शादी गढ़ी चौखंडी निवासी आशीष तोमर के साथ हुई थी. शादी के बाद अतिरिक्त दहेज ही मांग करते हुए पति आशीष समेत ससुराल पक्ष के अन्य लोग रीतू को प्रताड़ित करने लगे. मानसिक प्रताड़ना के साथ ही आरोपियों ने महिला का गर्भपात भी करा दिया. इससे महिला गंभीर बीमारी से ग्रसित हो गई.

इलाज के दौरान 20 नवंबर को रीतू की मौत हो गई. पूर्व में आशीष समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धारा में केस दर्ज हुआ था. महिला की मौत के बाद इस मामले में दहेज हत्या की धारा को भी जोड़ा गया. केस दर्ज होने के बाद से आरोपी पति फरार चल रहा था.

मुखबिर से मिली सूचना पर रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया. केस में नामजद अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. एसीपी 3 सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व में दर्ज मुकदमे 304 B बढ़ने के 36 घंटे के भीतर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है . शेष विवेचना जल्दी ही निस्तरित की जाएगी.

ये भी पढ़ें :ग्रेटर नोएडा: रेलवे लाइन के ट्रांसफार्मर से कॉपर चोरी करने वाले आरोपी को आरपीएफ ने पकड़ा, जांच शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details