दिल्ली

delhi

Satyendra Jain in Trouble: दिल्ली सरकार के मंत्री पर रिश्वत लेने का आरोप, एसीबी ने शुरू की जांच

By

Published : Jan 21, 2023, 5:49 PM IST

Etv Bharat

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) के पूर्व कर्मचारी ने एंटी करप्शन ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई है. मामले में एसीबी ने जांच शुरू कर दी है. डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि प्रारंभिक जांच में रिश्वत लिए जाने का मामला साबित होगा तो एफआईआर दर्ज की जाएगी.

नई दिल्ली:भ्रष्टाचार के मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं. दरअसल, दिल्ली में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को लेकर सत्येंद्र जैन के खिलाफ एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) में शिकायत कराई गई है. इस पर एंटी करप्शन ब्रांच ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ प्रारंभिक जांच भी शुरू कर दी है. बता दें कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने ये शिकायत दर्ज कराई है.

शिकायत में लिखा गया है दिल्ली में जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, उनमें गड़बड़ी बताकर उस वक्त 16 करोड़ की पेनल्टी लगाई गई थी. शिकायत के अनुसार बाद में इस पेनल्टी को हटाने के नाम पर सात करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप सत्येंद्र जैन पर है. एंटी करप्शन ब्रांच ने इस मामले में फिलहाल कोई एफआईआर तो नहीं दर्ज की है, लेकिन प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है.

एंटी करप्शन ब्रांच की डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया इस मामले में अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. लेकिन शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है. यदि प्रथम दृष्टया शिकायत सही पाई जाती तो एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

भारत इलेक्ट्रोनिक्स लिमिटेड (बीईएल) कंपनी के पूर्व कर्मचारी द्वारा दर्ज शिकायत

ये भी पढ़ेंः LG और CM की मुलाकात फिलहाल ना, आज 1 बजे मिलना चाहते थे केजरीवाल

जेल में भी जैन को स्पेशल ट्रीटमेंट मिलने का आरोप: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन हाल में जेल के भीतर स्पेशल ट्रीटमेंट के लिए भी चर्चा में आए थे. ईडी ने आरोप लगाया था कि सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. ईडी ने सत्येंद्र जैन से संबंधित समस्त डेटा गृह मंत्रालय को भी दिया था. ईडी ने सत्येंद्र जैन के ऐशो-आराम की तमाम सीसीटीवी फुटेज भी कोर्ट को सौंपी थी. ईडी ने अपनी शिकायत में कहा था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी तमाम सुविधाएं दी जा रही है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के चिड़ियाघर से चोरी हो गए 11 चंदन के पेड़, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details