दिल्ली

delhi

नोएडा में 60 पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर, चौकी इंचार्ज भी बदले, देखें लिस्ट

By

Published : Dec 14, 2022, 2:19 PM IST

कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्त जोन प्रथम ने 43 उप-निरीक्षकों का तबादला किया है. वहीं, 17 आरक्षी का भी स्थानांतरण किया गया है. जोन स्तर पर गठित पुलिस स्थापना बोर्ड में तबादला का फैसला लिया गया है.

noida news
नोएडा पुलिस

नई दिल्ली/नोएडा : नोएडा के थानों में रिक्तियों और प्रशासनिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए जोन स्तर पर गठित पुलिस स्थापना बोर्ड में लिए गए निर्णय में 60 पुलिसकर्मियों के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन किया गया है. इसमें सब इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसकर्मी शामिल है. जिन्हें यह निर्देशित किया गया है कि स्थानांतरण के तत्काल बाद अपने-अपने संबंधित थानों में ज्वाइन करें, जिसमें 43 उप-निरीक्षक हैं और 17 आरक्षी शामिल है. बोर्ड बैठक में डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी 2 शामिल थे.

मिली जानकारी के अनुसार, उप-निरीक्षक मनोज मलिक को नोएडा सेक्टर-39 कोतवाली से हटाकर सेक्टर-18 का चौकी इंचार्ज बना दिया है. कृष्णवीर को सेक्टर-58 से हटाकर अट्टा का चौकी प्रभारी बनाया है. उप-निरीक्षक मुकुल यादव को सेक्टर-20 थाने के जलवायु विहार का चौकी इंचार्ज बना दिया है. उप-निरीक्षक दीनानाथ यादव को थाना सेक्टर 20 का वरिष्ठ उपनिरीक्षक बनाया गया है. एसआई संसार सिंह को थाना एक्सप्रेसवे का वरिष्ठ उपनिरीक्षक बनाया गया है. राजकुमार को थाना फेज-वन का वरिष्ठ उपनिरीक्षक, उप-निरीक्षक राजकुमार चौहान को थाना सेक्टर 113 का वरिष्ठ उपनिरीक्षक बनाया गया है.

ये भी पढ़ें :जी 20 की तैयारियों को लेकर एलजी ने बुलाई बैठक, मुख्यमंत्री एवं अन्य मंत्री भी होंगे शामिल

उप-निरीक्षक और कांस्टेबल के स्थानांतरण किए जाने के संबंध में डीसीपी नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि जिन पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण किया गया है, उन्हें तत्कालीन निर्देशित किया गया है कि वह उन थानों पर तत्काल प्रभाव से अपने कार्य क्षेत्र को संभाले और सुरक्षा व्यवस्था कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने का काम तत्काल प्रभाव से शुरू करें. किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. यह स्थांतरण बोर्ड में हुई बैठक और इंटरव्यू के आधार पर की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details