दिल्ली

delhi

Acid in Public Toilet: सार्वजनिक शौचालय में खुले में मिला 50 लीटर तेजाब, महिला आयोग ने दिए जांच के आदेश

By

Published : Apr 7, 2023, 1:31 PM IST

Updated : Apr 7, 2023, 2:14 PM IST

दिल्ली के एक सार्वजनिक शौचालय में डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें सार्वजनिक शौचालय में 50 लीटर तेजाब खुले में पड़ा मिला, जिसपर उन्होंने कर्मचारियों को जमकर फटकर लगाई.

acid found lying in open in public toilet
acid found lying in open in public toilet

स्वाति मालीवाल ने किया सार्वजनिक शौचालय का औचक निरीक्षण

नई दिल्ली:दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने गुरुवार रात दरियागंज इलाके में जीबी पंत अस्पताल के सामने सार्वजनिक शौचालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अंदर खुले में पड़ा 50 लीटर तेजाब मिला. उन्होंने वहां मौजूद एक कर्मचारी से पूछा की इतना तेजाब कहां से आया. मामले में महिला आयोग ने आगे की पूछताछ के लिए एमसीडी के अधिकारियों को तलब किया है.

दरअसल स्वाति मालीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि, कल रात दरियागंज में टॉयलेट निरीक्षण में जो पाया उसे देखकर आप स्तब्ध रह जाएंगे. सेंट्रल दिल्ली के एक टॉयलेट में खुले में 50 लीटर एसिड पड़ा मिला. सोचिए इससे कितनी जिंदगियां बर्बाद हो सकती थी. पुलिस को बुलाकर तेजाब जब्त करवाया गया है. हम एससीडी से इसका जवाब लेंगे और दोषियों पर कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें-Transgender Welfare: स्वाति मालीवाल ने ट्रांसजेंडर कल्याण के लिए MHA को लिखा पत्र

वीडियो में देखा जा सकता है कि, एमसीडी के दरियागंज पब्लिक टॉयलेट का निरीक्षण के दौरान स्वाति मालीवाल कर्मचारियों से पूछती हैं कि, ये क्या है. तब कर्मचारियों की ओर से इसका जवाब मिलता है कि यह तेजाब है. फिर वो पूछती हैं कि इसमें कितना तेजाब है, जिसपर कर्मचारी बताते हैं कि इसमें करीब 50 लीटर तेजाब है. इसके बाद वह मौके पर मौजूद कर्मचारियों से तेजाब को जमीन पर गिराकर दिखाने को कहती हैं और कुछ बूंद तेजाब नीचे गिराते ही उसका असर दिखाई देने लगता है. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और तेजाब को जब्त कराया गया. साथ ही एमसीडी अधिकारियों को नोटिस भी दिया गया है.

यह भी पढ़ें-सार्वजनिक शौचालयों की हालत देख स्वाति मालीवाल को आई उलटी, अधिकारियों को लगाई फटकार

Last Updated : Apr 7, 2023, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details