दिल्ली

delhi

वेव मेगा सिटी की 38 दुकानों की होगी नीलामी, RERA का बकाया न देने पर हुई कार्रवाई

By

Published : May 10, 2023, 10:48 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

नोएडा में दादरी तहसील ने वेव मेगा सिटी प्राइवेट लिमिटेड पर रेरा का 123 करोड़ रुपये बकाया होने पर कार्यवाही की है. बकाया जमा नहीं करने पर कंपनी के सेक्टर-18 में बने सिल्टव टावर की 38 दुकानों नीलामी 29 मई को की जाएगी.

नई दिल्ली/नोएडा:गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी के निर्देश पर दादरी तहसील ने वेव मेगा सिटी प्राइवेट लिमिटेड पर रेरा का 123 करोड़ रुपये बकाया होने पर बड़ी कार्यवाही की है. एसडीएम दादरी आलोक गुप्ता ने बताया कि बकाया जमा नहीं करने पर कंपनी के सेक्टर-18 में बने सिल्टव टावर की 38 दुकानों/फ्लेट की नीलामी की जाएगी. इन सभी दुकानों को पहले ही सील किया जा चुका है. वेब मेगा सिटी ने रेरा के बकाया को नोटिस मिलने के बावजूद जमा नहीं किया था, जिसके चलते प्रशासन को यह कार्यवाही करनी पड़ी है.

वेव मेगा सिटी की 38 दुकानें होंगी नीलाम:जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा के निर्देश के क्रम में उप जिलाधिकारी दादरी आलोक गुप्ता ने बताया कि प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र के अंतर्गत बाकीदार फर्म वेव मेगा सिटी सेंटर प्राइवेट लिमिटेड सी-1 सेक्टर 3 नोएडा पर उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) की लंबित धनराशि अदा न करने के कारण फर्म की अचल संपत्ति में 38 फ्लैट/ दुकानें कुर्क की गई है. जिन पर विभिन्न तरीके से रेरा का बकाया है.

इसे भी पढ़ें:Meeting on Stray Dogs: आवारा कुत्तों को लेकर की गई बैठक में पहुंची महिला ने किया हंगामा, पूर्व मंत्री ने कही ये बात

बकाया जमा नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई:उप जिलाधिकारी दादरी आलोक गुप्ता ने बताया कि कुर्क की गई संपत्तियों की आगामी 29 मई को नीलामी की जाएगी. उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जिस किसी भी बिल्डर ने रेरा के बकाया को नहीं जमा किया गया है. उसके खिलाफ भी प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगी. पिछले दिनों में कई बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और आने वाले समय में जो बाकीदार हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. ऐसे लोगों की सूची तैयार की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:Nikay Chunav 2023: गौतम बुद्ध नगर में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए प्रशासन ने की व्यवस्था

ABOUT THE AUTHOR

...view details