दिल्ली

delhi

Ghaziabad Corona Update: गाजियाबाद में कोरोना के 24 नए मामले आए सामने, एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 103

By

Published : Apr 7, 2023, 1:53 PM IST

गाजियाबाद में कोरोना ने एक बार फिर से अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है. दरअसल शुक्रवार को कोरोना के 24 नए केस आए हैं. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पर लगाम लगाने के लिए टेस्टिंग बढ़ी दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: जिले में कोरोना के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है. शुक्रवार को गाजियाबाद में कोरोना के 24 नए मामले सामने आए हैं. गुरुवार को कोरोना के 31 मामले सामने आए थे. दो दिनों के भीतर कोरोना के 55 मामले सामने आ चुके हैं. जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 103 है. जिसमें से कुल 9 कोरोना संक्रमित मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. स्वास्थ विभाग के मुताबिक जिन संक्रमित मरीजों को अस्पताल में अस्पताल में भर्ती किया गया. वह कई बीमारियों से ग्रस्त और अधिक उम्र वाले हैं.
कोविड के केस में बढ़ोतरी: जिले में मार्च में covid के कुल 215 केस आए थे. बीते तीन दिन में कोरोना के कुल 68 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना के मामलों में हुए इजाफे के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. जिला एमएमजी अस्पताल और संयुक्त अस्पताल में जो भी कोरोना संदिग्ध मरीज सामने आ रहे हैं, उनकी टेस्टिंग कराई जा रही है.
स्वास्थ विभाग अलर्ट: जिले में कोविड के मामलों में इजाफा के बाद हेल्थ डिपार्टमेंट अलर्ट हो गया है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने जिला सर्विलांस अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता को कोरोना की स्थिति पर पूरी निगरानी करने के निर्देश दिए हैं. सीएमओ ने जिला सर्विलांस अधिकारी को कोरोना मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग (Contacts Tracing) और कोमोरबिड कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने और उनके हालचाल की प्रतिदिन रिपोर्ट लेने के आदेश भी दिए हैं. सीएमओ के मुताबिक गाज़ियाबाद में हालात सामान्य हैं. घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details