दिल्ली

delhi

10वीं और 12वीं में एडमिशन के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू, इस दिन होगी परीक्षा

By

Published : Apr 25, 2022, 9:39 AM IST

दिल्ली सरकार के स्कूलों में 10वीं और 12वीं में नॉन प्लान एडमिशन के लिए आज से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है. दाखिले के लिए इच्छुक छात्र शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट से फॉर्म ले सकते हैं.

cbse exam
cbse exam

नई दिल्ली:दिल्ली शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में 10वीं और 12वीं क्लास में नॉन प्लान एडमिशन के तहत आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. इच्छुक छात्र शिक्षा निदेशालय की अधिकारिक वेबसाइट से फॉर्म ले सकते हैं. आवेदन फॉर्म जमा करने की 4 मई आखिरी तारीख निर्धारित की गई है. छात्रों को दाखिला कॉमन एडमिशन टेस्ट के तहत मिलेगा. प्रवेश परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्न आधारित होगी. परीक्षा 11 मई को आयोजित की जाएगी और 13 मई को परीक्षा का परिणाम घोषित किए जाएंगे. बता दें कि स्कूल में सीट उपलब्ध होने की स्थिति में ही छात्र को एडमिशन मिलेगा.

दिल्ली शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में नॉन-प्लान के तहत 10वीं और 12वीं क्लास में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. छात्रों को कॉमन एडमिशन टेस्ट के तहत दाखिला मिलेगा. कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड 7 मई को जारी किया जाएगा. प्रवेश परीक्षा 11 मई को आयोजित की जाएगी. प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू होगी और दोपहर 12 बजे तक चलेगी. वहीं एडमिशन के लिए हर विषय में छात्र को 33 फ़ीसदी अंक प्राप्त करने होंगे तभी छात्र को एडमिशन मिलेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details