दिल्ली

delhi

नोएडा: पुलिस और वांछित बदमाश के बीच मुठभेड़, शातिर बदमाश हुआ घायल

By

Published : Jan 24, 2023, 11:23 AM IST

नोएडा में पुलिस और वांछित बदमाश के बीछ मुठभेड़ होने का मामला सामने आया है, जिसमें बदमाश घायल हो गया. बताया जा रहा है कि उसपर पहले से 18 मामले दर्ज हैं.

wanted criminal injured in clash between police
wanted criminal injured in clash between police

आशुतोष द्विवेदी, एडीसीपी, नोएडा

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस ने सोमवार देर रात हुई मुठभेड़ में शातिर वाहन चोर पिंटू उर्फ नेवला को गोली लगने से घायल हो गया. वहीं, घायल बदमाश का एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. फरार आरोपी की तलाश में कोतवाली पुलिस ने घेराबंदी की है. घायल बदमाश के कब्जे से चोरी की एक मोटरसाइकिल, एक तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है. पुलिस और बदमाशों के बीच थाना क्षेत्र के सेक्टर 54 के पास मेन रोड पर मुठभेड़ हुई. घायल बदमाश द्वारा बीते 21 जनवरी को थाना क्षेत्र से चोरी की गई बाइक को भी बरामद किया गया है. बाइक चोरी करने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, जिसमें बदमाश को देखा गया था.

इससे पहले पुलिस की टीमें सोमवार रात को सेक्टर-57 रेड लाइट से सेक्टर-54 टी प्वाइंट के बीच गश्त कर रही थीं. इसी दौरान एक बाइक से दो युवक गुजरे. संदिग्ध लगने पर जब पुलिस की टीम ने दोनों को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस की टीम पर तमंचे से फायर कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की एक गोली उनमें से एक बदमाश के पैर में लगी. वहीं पीछे बैठा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. घायल बदमाश की पहचान दिल्ली के गाजीपुर निवासी पिंटू उर्फ नेवला के रूप में हुई है. इसने 21 जनवरी को अपने साथी के साथ मिलकर दिन दहाड़े एक मोटरसाइकिल चोरी की घटना को अंजाम दिया था. इसके बाद से ही पुलिस आरोपी की लगातार तलाश करने में जुटी हुई थी जो मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें-नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 3 बदमाश घायल

नोएडा के एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि शनिवार को नेवला और उसके साथी ने कोतवाली क्षेत्र से मोटरसाइकिल चोरी की थी. दोनों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश में कई ठिकानों पर दबिश दे रही थीं. उन्होंने यह भी बताया कि आरोपी नेवला के खिलाफ अलग-अलग थानों में वाहन चोरी सहित अन्य धाराओं में 18 मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें-नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ इनामी बदमाश, पत्नी का मर्डर करके हुआ था फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details