दिल्ली

delhi

Delhi Crime: मकान मलिक के डर से पार्क में सोने गए दो दोस्तों को चाकू मारकर लूटपाट करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 14, 2023, 9:46 PM IST

न्यू अशोक नगर थाना पुलिस ने किराया न दे पाने पर मलिक के डर से पार्क में सोने गए दो दोस्तों को चाकू मारकर लूटपाट करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किय़ा है. New Ashok Nagar Police

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: किराए का पैसा नहीं दे पाने पर मकान मलिक के डर से पार्क में सोने गए दो दोस्तों को चाकू मारकर लूटपाट करने वाले एक नाबालिक सहित तीन बदमाशों को न्यू अशोक नगर थाना पुलिस ने पकड़ लिया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से लूट गया दोनों मोबाइल, वारदात में इस्तेमाल स्कूटी बरामद हो गया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दल्लु पूरा गांव निवासी विकी(19) व संदीप (19) के तौर पर हुई है, जबकि तीसरा आरोपी नाबालिग है.

ये भी पढ़ें: Unsafe Delhi: जैतपुर के हरी नगर में युवक की चाकू घोंप कर हत्या

पूर्वी दिल्ली जिले की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि 9 नवंबर की देर रात न्यू अशोक नगर थाना पुलिस को वसुंधरा एन्क्लेव के एक पार्क में दो लोगों को चाकू मारे जाने की सूचना मिली. सूचना मिलने पर न्यू अशोक नगर थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, घटना स्थल पर दो लोग घायल पाए गए, जिनमें से एक एजाज(26) और उसका दोस्त सुधीर(18) था. निरीक्षण के दौरान एजाज की छाती, गर्दन और पैरों सहित उसके शरीर पर 09 से अधिक चाकू के घाव पाए गए.

पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण किया. सीसीटीवी फुटेज में तीन लड़के एक इलेक्ट्रिक स्कूटी पर भागते दिखाई दिए. सीसीटीवी के आधार पर पुलिस दल्लूपुरा गांव पहुंची. स्थानीय जांच और स्थानीय खुफिया जानकारी के बाद, आरोपी व्यक्तियों की पहचान की गई और उन्हें पकड़ लिया गया.

पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि उन्हें शराब पीने की बुरी आदत पड़ गई थी. अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्होंने पैसे छीनने / लूटने का फैसला किया. 9 नवंबर की दरम्यानी रात आरोपी संदीप ने डिलीवरी बॉय का काम करने वाले अपने पड़ोसी निकेश की स्कूटी बिना उसकी जानकारी के ले ली. वे अपने लक्ष्य की तलाश करते हुए वसुंधरा एन्क्लेव के दशमेश पब्लिक स्कूल के पास सेंट्रल पार्क पहुंचे. वहां उन्होंने दो लोगों को बैठा हुआ पाया और उन्हें चाकू दिखाकर लूट लिया. जब उनमें से एक व्यक्ति ने कुछ प्रतिरोध दिखाया, तो संदीप ने उस पर चाकू से हमला कर दिया और उन्हें लूटने के बाद, तीनों घटनास्थल से फरार हो गए.

ये भी पढ़ें: Unsafe Delhi: वेलकम इलाके में एक ही रात बदमाशों ने लूट के इरादे से तीन लोगों को चाकू मारा, एक की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details