दिल्ली

delhi

Ghaziabad Crime: एक ही घर में 3 दिन तक लगातार चोरी, चम्मच तक उड़ा ले गए चोर

By

Published : Aug 9, 2023, 8:19 PM IST

गाजियाबाद में चोरों का एक गैंग तीन दिनों तक एक ही घर में चोरी करता रहा. चोरों का यह गैंग घर से चम्मच तक चोरी कर ले गया. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

एक ही घर में 3 दिनों तक लगातार चोरी

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दिल्ली से सटे गाजियाबाद में चोरी का एक ऐसा मामला सामने है, जो हैरान करने वाला है. चोर एक ही घर में 3 दिनों तक लगातार चोरी करता रहा. हैरानी की बात यह है कि इस दौरान चोरों ने घर में रखे घी, तेल और चम्मच को भी नहीं छोड़ा. आखिर एक ही घर में तीन बार चोरी क्यों की, यह जानकर पुलिस भी हैरान है. इस मामले में जो चोर पकड़ा गया है वह दिल्ली एनसीआर में अब तक 42 वारदात कर चुका है. पुलिस मामले में आगे की जांच पड़ताल कर रही है.

चोर को पकड़कर हुआ खुलासा:मामला गाजियाबाद के नंद ग्राम इलाके का है. 22 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली कि एक घर में चोरी हो गई है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की, तो पता चला कि घर का मालिक कुछ दिनों के लिए बाहर गया हुआ था. पुलिस को जांच में पता चला कि चोर ने उस घर में लगातार तीन दिनों तक चोरी की थी. धीरे-धीरे कर सभी सामान चोरी कर ले गया था. इस वारदात को 7 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था. पुलिस ने मुख्य आरोपी मुखलाल समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें एक आरोपी सुनार है जिसका नाम गोपाल वर्मा है. उसी ने चोरी का माल आरोपियों से खरीदा था.

एक ही घर में तीन बार चोरी क्यों: पुलिस को पता चला है कि पीड़ित के घर के पास में ही राशिद नाम का व्यक्ति रेहड़ी लगाता है. उसको पता था कि घर का मालिक बाहर जा रहा है. इसलिए तीन दिन तक लगातार चोरी करता रहा. अंत में सब कुछ चोरी हो गया तो तीसरे दिन पानी का जग, एल्युमीनियम की कढ़ाई, पानी की बोतल, कटोरी, चम्मच, गिलास थाली-प्लेट के अलावा कपड़े, कंबल, साड़ी और बैग तक चोरी कर ले गए. कुल मिलाकर घर का ऐसा कोई सामान नहीं छोड़ा गया जो चोरी ना किया गया हो. आरोपी मुखलाल के बारे में पता चला है कि वह दिल्ली एनसीआर में अब तक 42 चोरी कर चुका है.

दो शादियां कर चुका है मुखलाल:आरोपी दो शादी कर चुका है. पहली पत्नी से जो बच्चा है वह बीमार रहता है और उसके लिए उसे रुपए की जरूरत थी इसलिए उसने चोरी करना शुरू कर दिया. चोरी करके उसने मोटी संपत्ति एकत्रित की. कुछ समय पहले मुरादनगर और मेरठ में उसकी संपत्ति को कुर्क भी किया गया था. पुलिस की कार्रवाई के बावजूद मुखलाल सुधर नहीं रहा. वहीं, इस मामले में मुखलाल के दो साथी अभी फरार हैं उनकी तलाश पुलिस कर रही है.

  1. ये भी पढ़ें:Delhi Crime: 'दयावान सुपर कार चोर' गिरफ्तार, 100 गाड़ी चुराकर बना चुका सेंचुरी
  2. ये भी पढ़ें:Delhi Crime: कालकाजी इलाके में घर में खुलेआम चोरी, CCTV में कैद हुई वारदात

ABOUT THE AUTHOR

...view details