दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: वर्चस्व के लिए दर्जनों स्टूडेंट्स ने उठाए हथियार और मार दी बदमाश को गोली

By

Published : Jan 18, 2023, 8:04 PM IST

गाजियाबाद में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई थी. इसमें एक पक्ष ने गोली चला दी और एक युवक घायल हो गया. इस मामले में पुलिस ने बुधवार को 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह सभी कॉलेज स्टूडेंट्स हैं और आपसी रंजिश के चलते इन्होंने इलाके के बदमाश को गोली मार दी थी.

D
D

डीसीपी रवि कुमार

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में कुछ स्टूडेंट्स ने एक गैंग बनाया और इलाके में वर्चस्व कायम करने के लिए निकल पड़े. हाल ही में इन स्टूडेंट्स ने एक बदमाश को गोली मार दी थी, जिसके बाद पुलिस ने करीब 20 स्टूडेंट पर मुकदमा दर्ज किया था. बुधवार को उन्हीं 20 स्टूडेंट्स में से छह की गिरफ्तारी कर ली गई है. बाकियों की तलाश की जा रही है. मामला बेहद चौंकाने वाला है.

मामला गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके के तिबड़ा रोड का है. दो दिन पहले इलाके में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई थी. इसमें एक युवक को गोली मार दी गई थी. दर्जनों युवक इलाके में आए थे और उन्होंने जमकर मारपीट भी की थी. कई सीसीटीवी भी सामने आए थे, जिसके आधार पर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी थी. मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. इस मामले में जितने भी आरोपी थे वह सभी स्टूडेंट्स पाए गए हैं.

योगेंद्र राणा नाम का एक बदमाश इलाके में ही रहता है. इन स्टूडेंट्स को लगा कि उस बदमाश का वर्चस्व इलाके से खत्म करके यह खुद का वर्चस्व यहां पर कायम कर देंगे. इसलिए इन्होंने योगेंद्र को गोली मार दी थी. योगेंद्र फिलहाल अस्पताल में भर्ती है. पुलिस ने मामले में 20 के करीब आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया था, जिनमें से बुधवार को छह की गिरफ्तारी कर ली गई है. यह सभी इलाके के कोचिंग सेंटर में पढ़ने के लिए आते थे, लेकिन इन्होंने जिस तरह से इलाके में मारपीट और गोलीबारी का तांडव किया था. उसके बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल था.

ऐसा लगता था कि किसी क्रिमिनल बैकग्राउंड वाले गैंग ने वारदात अंजाम दी है, लेकिन खुलासा हुआ है कि सभी स्टूडेंट्स है. पढ़ाई करने के लिए इन स्टूडेंट्स को इनके माता-पिता कोचिंग सेंटर में भेजते हैं. लेकिन यह वर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे हैं. इनके पास हथियार कहां से आए इस पर भी जांच पुलिस कर रही है. किताबों की जगह इन्होंने हाथों में हथियार ले लिए हैं जो बेहद खतरनाक है. पुलिस का कहना है कि बाकी के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

आपसी रंजिश के चलते हुई थी लड़ाई

डीसीपी रवि कुमार का कहना है कि 16 जनवरी को मोदीनगर से सूचना मिली थी कि योगेंद्र राणा नाम के एक युवक को शिवम और उसके अन्य साथियों ने लड़ाई झगड़ा करते हुए गोली मार दी थी. इसके बाद सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और युवक को इलाज के लिए भेजा था. करीब 15-20 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था. इसमें शिवम और आर्यन को नामजद कर दिया गया था. उसी घटनाक्रम में बुधवार को 6 आरोपियों को पकड़ा गया है.

बताया जा रहा है कि आपसी रंजिश के चलते यह घटना हुई थी और उन्होंने इलाके में गोलीबारी की थी. हत्या के प्रयास का मुकदमा भी आरोपियों पर दर्ज किया गया है और संगीन धाराएं भी दर्ज की गई हैं. जितने भी आरोपी हैं सभी कॉलेज में पढ़ते हैं. डीसीपी रवि कुमार का कहना है कि जिस व्यक्ति योगेंद्र को गोली लगी थी वह भी अपराधिक किस्म का व्यक्ति है. उसके बारे में भी आगे की जांच की जा रही है. मौके पर योगेंद्र के कुछ साथी भी पहुंचे थे जिन से झगड़ा हुआ था.

ये भी पढ़ें:गाजियाबाद: पार्क में क्रिकेट खेलने को लेकर 25 युवकों ने दो युवकों को जमकर पीटा, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details