दिल्ली

delhi

नोएडाः पॉलिसी को कैंसिल कराकर ब्याज सहित पैसा दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले छह आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 3, 2023, 9:28 PM IST

नोएडा के थाना फेस-1 पुलिस ने शुक्रवार को सेक्टर 10 से खत्म हो चुकी पॉलिसी को कैंसिल कराकर ब्याज सहित पूरा पैसा दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले छह लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि मुख्य अभियुक्ता सलोनी जैन पूर्व में इंश्योरेंस कम्पनी में नौकरी करती थी, जहां से यह पॉलिसीधारकों का डाटा ले आई और उसी लिस्ट में से पॉलिसीधारकों को कॉल करके धोखाधड़ी करते थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

घटना के बारे में जानकारी देते एडीसीपी शक्ति अवस्थी

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना फेस-1 पुलिस ने शुक्रवार को सेक्टर 10 से खत्म हो चुकी पॉलिसी को कैंसिल कराकर ब्याज सहित पूरा पैसा दिलाने के नाम पर और पॉलिसी पर सस्ती ब्याज दरों पर लोन दिलाने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले मुख्य आरोपी सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से स्मार्टफोन, की-पैड फोन और कालिंग डाटा बरामद किया गया है.

थाना फेस-1 नोएडा पुलिस द्वारा ठगी करने वाले मुख्य आरोपी सलोनी जैन और चार अन्य आरोपी दिवाकर शर्मा, नजफ मेंहदी, विनोद शर्मा, दीपक झा और विपिन कुमार को कम्पनी के ए-7, प्रथम तल, सेक्टर-10, नोएडा स्थित जगह से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के कब्जे से एक स्मार्टफोन, पांच की-पैड फोन और कालिंग डाटा बरामद किया गया है. इस संबंध में थाना फेस-1 नोएडा में धारा 420/34 आईपीसी व 66 आईटी एक्ट पंजीकृत किया गया है.

ये भी पढ़ेंः NCPCR notice to Delhi government: आई लव मनीष सिसोदिया अभियान पर एनसीपीसीआर हुआ सख्त, दिल्ली के मुख्य सचिव से मांगा जवाब

एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों द्वारा जनता के व्यक्तियों को कॉल करके उनकी खत्म हो चुकी पॉलिसी को कैंसिल कराकर ब्याज सहित पूरा पैसा दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर उनसे फाइल चार्ज और अन्य खर्चे के नाम पर उनसे पैसे ले लेते थे. पॉलिसी पर सस्ती ब्याज दरों पर लोन दिलाने के नाम पर भी लोगों से पैसा ऐठता था.

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि मुख्य अभियुक्ता सलोनी जैन पूर्व में इंश्योरेंस कम्पनी में नौकरी करती थी, जहां से यह पॉलिसीधारकों का डाटा ले आई और उसी लिस्ट में से पॉलिसीधारकों को कॉल करके धोखाधड़ी करते थे. इस संबंध में विस्तृत जानकारी इकट्ठी की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः Mehbooba Passport Issue: महबूबा मुफ्ती के पासपोर्ट पर तीन माह में फैसला लें जम्मू एंड कश्मीर पासपोर्ट कार्यालयः दिल्ली हाईकोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details