दिल्ली

delhi

बच्चों को भी प्रतिभा दिखाने का मौका दे रही श्री रामलीला कमेटी, बच्चों ने पेश किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 17, 2023, 7:01 AM IST

Updated : Oct 17, 2023, 7:13 AM IST

पूर्वी दिल्ली का आईटीआई एक्सटेंशन इलाके के उत्सव ग्राउंड में श्री रामलीला कमेटी इंद्रप्रस्थ की तरफ से आयोजित रामलीला के मंच पर बच्चों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बच्चों ने पेश किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली का आईटीआई एक्सटेंशन इलाके के उत्सव ग्राउंड में श्री रामलीला कमेटी इंद्रप्रस्थ की तरफ से आयोजित रामलीला के मंच पर बच्चों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जा रहा है. रामलीला के मंचन से बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया, जिसमें अलग-अलग स्कूलों के सैकड़ों बच्चों ने कार्यक्रम में शामिल होकर अपनी प्रतिभा को दिखाया.

सोमवार रात इंद्रप्रस्थ रामलीला कमेटी की तरफ से सामाजिक और धार्मिक कार्य करने वाले संस्थाओं के पदाधिकारी को उनके उत्कृष्ट कामों के लिए सम्मानित भी किया गया. इंद्रप्रस्थ रामलीला कमेटी के पदाधिकारी ने बताया कि 30 वर्षों से श्री रामलीला कमेटी इंद्रप्रस्थ की तरफ से रामलीला का मंचन किया जा रहा है. रामलीला के मंचन का मकसद सनातन संस्कृति परंपरा और राम के आदर्शों को आने वाले पीडिया तक पहुंचना है.

बच्चों को रामलीला के प्रति आकर्षित करने और उन्हें अपनी प्रतिभाओं को दिखाने का मौका भी रामलीला कमेटी के तरफ से दिया जा रहा है. रामलीला के मंच पर बच्चों को परफॉर्म करने का मौका दिया जा रहा है. इसके आसपास रामलीला कमेटी की तरफ से क्षेत्र के सामाजिक और धार्मिक कार्यों में जुटे संस्थाओं के पदाधिकारी को सम्मानित किया गया, ताकि उनके मनोबल को बढ़ाया जा सके और उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके.

बता दें कि दुर्गा पूजा और रामलीला का दिल्ली में बहुत ही पुराना इतिहास रहा है और समय के साथ यह और बड़ा और भव्य होता चला गया. यही वजह है कि इस बार पूरी दिल्ली में 710 से ज्यादा जगहों पर दुर्गा पूजा और रामलीला का आयोजन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के लालकिला मैदान में रामलीला से पहले लोगों ने उठाया विश्वकप मैच का लुत्फ

ये भी पढ़ें :Ramlila in Delhi: इस बार 710 जगहों पर होगा दुर्गा पूजा और रामलीला का आयोजन, जानिए क्या है प्रशासन की तैयारी

Last Updated :Oct 17, 2023, 7:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details