दिल्ली

delhi

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर कोहरे ने बरपाया कहर, 35 गाड़ियां आपस में टकराई

By

Published : Feb 19, 2023, 10:30 AM IST

Updated : Feb 19, 2023, 11:46 AM IST

गाजियाबाद में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर कोहरे के कारण तकरीबन 35 गाड़ियां आपस में टकरा गई हैं, जिसमें किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है. दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों स्मॉग भी बढ़ रहा है, जो कोहरे में धुलकर लोगों की मुश्किलों को और हादसों को भी बढ़ा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रामानंद कुशवाहा, डीसीपी ट्रैफिक, गाजियाबाद

गाजियाबाद: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है. हादसे में कई गाड़ियां आपस में टकरा गई हैं. पुलिस के मुताबिक इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ है. हादसा सुबह के समय कोहरे की वजह से हुआ, जिसमें गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर गाड़ियां काफी रफ्तार से दौड़ती हैं, लेकिन इस बीच कोहरे ने उस रफ्तार को धीमा कर दिया, लेकिन जो गाड़ियां रफ्तार पर काबू नहीं कर पाईं, वह गाड़ियां आपस में टकरा गई.

कोहरा बना मुख्य कारण

मामला गाजियाबाद में मसूरी थाना क्षेत्र में आने वाले दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का है. मेरठ से दिल्ली जाने वाली साइट पर कोहरे की वजह से हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि किसी गाड़ी ने अचानक ब्रेक लगा दिया, जिसके बाद एक के बाद एक गाड़ियां पीछे से टकराती चली गईं. गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं. कई गाड़ियों में आगे और पीछे दोनों तरफ से डैमेज आया है. इसमें एक रोडवेज बस भी हादसे का शिकार हुई है. हालांकि गनीमत यह रही कि कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया है और क्षतिग्रस्त गाड़ियों को मौके से हटाया जा रहा है. रविवार सुबह के समय यह हादसा हुआ है. कोहरे की वजह से हाईवे पर कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा था. बताया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों स्मॉग भी बढ़ रहा है जो कोहरे में धुलकर लोगों की मुश्किलें और बढ़ा रहा है.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर गाड़ियों की रफ्तार वैसे भी आमतौर पर ज्यादा रहती है. मसूरी के पास कई बार हादसों की खबरें भी आती रहती हैं. दिल्ली को मेरठ से जोड़ने वाले इस हाईवे पर पुलिस हर बार ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करके लोगों को रफ्तार पर नियंत्रण रखने के लिए कहती है. कोहरे में खासकर सावधानी और ज्यादा जरूरी होती है, लेकिन उसके बावजूद लोग नहीं मानते हैं. कोहरे के दौरान भी गाड़ियों की रफ्तार को फर्राटे के रूप में ही जारी रखते हैं, जिससे इस तरह के हादसे हो जाते हैं. हाईवे पर लगे सीसीटीवी के जरिए भी पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी हुई है कि मुख्य रूप से सिर्फ कोहरा ही इसके पीछे की वजह रहा या फिर इस हादसे में किसी की कोई और गलती तो नहीं थी. कई गाड़ियां ऐसी थी, जिनमें मेरठ से फैमिली लौट रही थी. इसके अलावा बस में भी कई लोगों के सवार होने की बात कही गई है. अगर बस या गाड़ी पलट कर हाईवे से नीचे की तरफ गिर जाती तो हादसा बहुत ज्यादा गंभीर हो सकता था. मौके की तस्वीरें और वीडियो भी काफी गंभीर स्थिति को बयां कर रहे हैं.

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे के मामले में मौके पर पहुंचे डीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि सुबह के समय काफी कोहरा था. इस बीच गाड़ियां ज्यादा तेज नहीं चल रही थी लेकिन आगे एक गाड़ी जा रही थी, जिसने अचानक ब्रेक लगा दी. इसके पीछे एक कैंटर जा रहा था, उसने भी अचानक ब्रेक लगा दिया. कैंटर के पीछे भी कई गाड़ियां थीं. इसके अलावा एक ऑयल का टैंकर भी जा रहा था. उस ऑयल के टैंकर और बाकी गाड़ियों में टक्कर हो गई. इसके बाद जो भी गाड़ियां आती गईं वह टकराती चली गई. रामानंद कुशवाहा ने बताया कि 35 गाड़ियां हाईवे पर टकराई हैं. हालांकि इसमें कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है. हाईवे पर स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें: Delhi Road Accident: एसयूवी कार ने पीछे से ऑटो में मारी टक्कर, चालक की मौत, पति पत्नी गंभीर रूप से घायल

Last Updated : Feb 19, 2023, 11:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details