दिल्ली

delhi

Sampurna Samadhan Diwas: तीनों तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

By

Published : Mar 19, 2023, 2:55 PM IST

गौतम बुद्ध नगर के तीनों तहसील, सदर तहसील, जेवर तहसील और दादरी तहसील में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. इस दौरान अधिकारियों को शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से कई का निपटारा मौके पर ही किया गया.

Sampurna Samadhan Diwas
Sampurna Samadhan Diwas

नई दिल्ली/नोएडा:जनता की शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराने के उद्देश्य से जनपद की तीनों तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. इस दौरान 90 शिकायतें दर्ज हुईं, जिनमें से 9 शिकायतों का विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर निस्तारण कराया गया. जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा सदर तहसील में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं का निस्तारण किया.

जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सदर तहसील में पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने संबंधित पटलों पर राजस्व अभिलेख, पत्रावली, बुक एवं रिकॉर्ड रूम आदि का भी निरीक्षण किया. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि तहसील में आने वाले आगंतुकों से मृदुल व्यवहार किया जाए और सभी मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करते हुए व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए. सदर तहसील में जन सामान्य द्वारा कुल 4 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष में विभागीय अधिकारियों के माध्यम से 1 शिकायत का मौके पर ही निस्तारण किया गया.

तहसील दिवस पर जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निस्तारण को लेकर शासन गंभीर है. उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित, जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं, उस पर सभी अधिकारी गंभीरता के साथ तत्काल कार्रवाई करें. उन्होंने कहा कि मौके पर जाकर संबंधी शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित कराएं ताकि संबंधित पोर्टल पर शिकायतों को ऑनलाइन किया जा सके.

साथ ही संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा निस्तारण के दौरान शिकायतकर्ता को भी उपस्थित रखा जाए, जिससे की सभी शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ की जा सके. उन्होंने कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में दर्ज की गई शिकायतों की मॉनिटरिंग प्रदेश शासन स्तर द्वारा सुनिश्चित की जा रही है. इसलिए सभी अधिकारियों द्वारा दर्ज शिकायतों का निस्तारण पूरी गंभीरता के साथ कराया जाए.

यह भी पढ़ें-नोएडा: अपने वाहनों के लिए भारत सीरीज का नंबर लेने में लोग दिखा रहे दिलचस्पी

तहसील दिवस में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, एसीपी ईकोटेक-1 पवन गौतम, उप जिलाधिकारी सदर अंकित कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे. जेवर तहसील में अपर जिला अधिकारी (वित्त एवं राजस्व) वंदिता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. यहां पर लोगों द्वारा कुल 45 शिकायतें कराई गई, जिसमें से 3 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया.

वहीं, दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ नितिन मदान की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. यहां पर विभिन्न विभागों से संबंधित लोगों ने कुल 41 शिकायतें दर्ज कराई, जिसके सापेक्ष में विभागीय अधिकारियों ने 5 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया.

यह भी पढ़ें- जी 20 समिट से पहले नोएडा ग्रेटर नोएडा को सजाएगा प्राधिकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details