दिल्ली

delhi

सेल्समैन ने मॉल में 7 वर्षीय बच्ची के साथ की छेड़छाड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : May 2, 2023, 1:40 PM IST

दिल्ली के एक मॉल में 7 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ की गई, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मॉल की दुकान में एक सेल्समैन के तौर पर काम करता था.

salesman molested girl child
salesman molested girl child

नई दिल्ली:राजधानी में यमुनापार इलाके के एक मॉल में 7 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. घटना पूर्वी दिल्ली के निर्माण विहार इलाके के वीएस मॉल की है, जहां दादी के साथ शॉपिंग करने गई बच्ची के साथ खिलौने की दुकान के सेल्समैन ने छेड़छाड़ की. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

पूर्वी दिल्ली जिला की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि, रविवार को वी3एस मॉल में खिलौनों की दुकान में 7 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ के बारे में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. सूचना के बाद मौके पर प्रीत विहार थाना पुलिस की टीम पहुंची तो पता चला कि बच्ची अपनी दादी के साथ मॉल में आई थी. इस दौरान जब बच्ची की दादी वॉशरूम गई, तो वह खिलौने की दुकान में घुस गई, जहां आरोपी ने उसके साथ मारपीट की.

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की ओर से पीड़ित बच्ची को परामर्श दिया गया और हेडगेवार अस्पताल में उसकी चिकित्सकीय जांच भी की गई. डीसीपी ने बताया कि, आईपीसी धारा 354 और पॉक्सो एक्ट 10 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी धीरज कुमार को पीड़िता की निशानदेही पर मॉल से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी धीरज (30) दिल्ली के आली गांव, सरिता विहार का रहने वाला है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस ने छेड़छाड़ के मामले में फरार आरोपी को दबोचा, लगातार बदल रहा था अपना ठिकाना

बच्ची के साथ छेड़छाड़ की घटना से मॉल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगा है. लोगों का कहना है कि सेल्समैन की हरकत डरावनी है और दुकानदारों को चाहिए कि आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को काम पर न रखें. मॉल जैसी सार्वजनिक जगहों पर ही जब लड़कियां सुरक्षित नहीं है, तो बाकि जगहों की क्या ही बात की जाए. वहीं मॉल मैनेजमेंट को भी चाहिए कि वे मॉल परिसर में लड़कियों की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करें.

यह भी पढ़ें-नोएडा: थाना सेक्टर 63 पुलिस ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, 5 किलो से अधिक गांजा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details