दिल्ली

delhi

Ghaziabad Crime: स्वच्छता गीत को लेकर बवाल, रिटायर्ड फौजी ने सफाई कर्मचारी पर चलाई गोली, जानिए फिर क्या हुआ

By

Published : May 28, 2023, 8:02 PM IST

गाजियाबाद में स्वच्छता गीत को लेकर बड़ा विवाद हो गया. इस दौरान रिटायर्ड फौजी ने कूड़ा एकत्रित करने वाली एक कर्मचारी पर गोली चला दी. मामले में पुलिस ने आरोपी फौजी को गिरफ्तार कर लिया है.

स्वच्छता गीत को लेकर बवाल
स्वच्छता गीत को लेकर बवाल

स्वच्छता गीत को लेकर बवाल

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में स्वच्छ भारत से संबंधित गीत बजाकर कूड़ा एकत्रित करने वाली एक कर्मचारी पर गोली चलाई गई है. गोली रिटायर्ड फौजी ने चलाई है. हालांकि, कर्मचारी इस घटना में बाल-बाल बच गया. रिटायर्ड फौजी इस बात से नाराज था कि रोजाना गली में स्वच्छ भारत का गीत क्यों बजता है. इससे पहले भी रिटायर्ड फौजी ने सफाई कर्मचारी को धमकाया था और स्वच्छता गीत बजाने से मना किया था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी फौजी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

गाजियाबाद स्वच्छता के गीत को लेकर बवाल

मामला गाजियाबाद के लोनी इलाके का है. फायरिंग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले को शांत कराया. आरोप है कि सुबह के समय कूड़ा उठाने वाली गाड़ी आई, तो उसमें बज रहे स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े गीत को लेकर विवाद हुआ. इस पर स्थानीय लोगों ने भी रिटायर फौजी की बात का विरोध किया, तो जमकर हंगामा और मारपीट हो गई. मारपीट से जुड़ा लाइव वीडियो भी वायरल हुआ है.

मारपीट से जुड़ा लाइव वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें:Delhi Trilokpuri Murder: मॉर्निंग वॉक कर रहे दो भाइयों पर एक दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने किया हमला, छोटे भाई की मौत

स्वच्छ भारत मिशन का मैसेज:जब भी गाजियाबाद के अलग-अलग इलाकों में कूड़ा उठाने वाली गाड़ी आती है तो उस पर अनाउंसमेंट हो रहा होता है. बीच-बीच में अनाउंसमेंट के अलावा उस पर स्वच्छ भारत का इरादा गीत बज रहा होता है. इस गीत के जरिए स्वच्छ भारत मिशन का मैसेज देने की कोशिश की जाती है. जब से यह नई शुरुआत हुई तब से लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता भी आई है. अब इस पर अगर कोई व्यक्ति स्वच्छता के गीत को बजाने पर एतराज जताता है, तो यह सवाल खड़े करता है. यह जांच का विषय है कि असल में क्या कुछ हुआ?. पुलिस इलाके के सीसीटीवी भी चेक कर रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपी फौजी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:ग्रेटर नोएडाः पत्नी से विवाद के बाद डेढ़ वर्षीय बच्ची की गला दबाकर हत्या करने वाला गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details