दिल्ली

delhi

Dog Bite Case: दिल्ली में दो सगे भाइयों की मौत के एक सप्ताह बाद भी नहीं आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

By

Published : Mar 19, 2023, 2:34 PM IST

delhi news
सगे भाइयों की मौत के मामले ()

दिल्ली के वसंत कुंज में दो सगे भाईयों के मौत मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट एक हफ्ते के बाद भी नहीं आई है. फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ कहने से बच रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि बच्चे की मौत कुत्ते की काटने की वजह से हुई थी या कुछ और मामला था.

नई दिल्ली: वसंत कुंज साउथ इलाके में तीन दिनों के अंतराल में जिन दो सगे भाईयों को कुत्तों ने नोंचकर मार डाला था. उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट एक सप्ताह बाद भी नहीं आई है. 10 और 12 मार्च को आनंद और आदित्य की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी. दोनों के शव पास स्थित जंगल में मिले थे. तब बताया गया था कि दोनों को कुत्तों ने हमला कर मार डाला था.

हालांकि इस पर न तो पुलिस को ही आसानी से विश्वास हो रहा और न ही स्थानीय लोगों को, इसलिए तीन डॉक्टरों के पैनल से सफदरजंग की मोर्चरी में बच्चों का पोस्टमार्टम करवाया गया था. लेकिन एक सप्ताह बाद भी अभी तक पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है. पुलिस को पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट पिछले सप्ताह ही मिल गई थी, जिसमें बताया गया था कि दोनों बच्चों के शरीर पर एक जैसे घाव के निशान हैं. दोनों के सिर पर गंभीर चोटें हैं. यहीं से पुलिस को इस मामले में हत्या की साजिश का शक भी गहराया है.

हालांकि अभी पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. पुलिस ने सफदरजंग अस्पताल से संपर्क किया तो पता चला कि जिन तीन डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम किया था, उनमें से एक डॉक्टर छुट्टी पर चल रहे हैं. इस कारण रिपोर्ट अभी तक पुलिस को मिल नहीं पाई है.

ये भी पढ़ें :इंजीनियर से बने यूट्यूबर मनीष कश्यप के समर्थन में आए कपिल मिश्रा, कहा- यही है आपातकाल

आनंद और आदित्य अपने परिवार के साथ रंगपुरी पहाड़ी के सिंधी बस्ती में रहते थे. 10 मार्च को पुलिस को एक बच्चे की गुमशुदगी की शिकायत मिली थी. दो घंटे बाद जंगल में आनंद का शव मिला. उसके शरीर पर कुत्तों के काटने के निशान थे. इसके बाद रविवार को पास के ही जंगल में आनंद के भाई आदित्य का भी शव मिला. उसके शरीर पर भी कुत्तों के काटने के निशान थे.

ये भी पढ़ें :Unrest in Punjab : अमृतपाल सिंह का 'करीबी सहयोगी और फाइनेंसर' गिरफ्तार : सूत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details