दिल्ली

delhi

होली को देखते हुए नोएडा पुलिस हुई अलर्ट, डीसीपी ने की बैठक

By

Published : Mar 2, 2023, 10:46 PM IST

Updated : Mar 2, 2023, 10:56 PM IST

होली सहित आगामी त्योहारों को देखते हुए नोएडा प्रशासन ने शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. इसको लेकर डीसीपी नोएडा हरीश चन्दर ने सभी धर्म गुरुओं और संभ्रांत व्यक्तियों के साथ संवाद करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने को लेकर गुरुवार को मीटिंग की.

Etv Bharat
Etv Bharat

एडीसीपी शक्ति अवस्थी विशेष जानकारी देते हुए.

नई दिल्ली/नोएडा:होली सहित अन्य महत्वपूर्ण त्योहारों को ध्यान में रखते हुए नोएडा पुलिस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. इसी के मद्देनजर डीसीपी नोएडा ने गुरुवार को आगामी त्योहारों को देखते हुए शांति व्यवस्था और आपसी सौहार्द बनाए रखने के उद्देश्य से नोएडा के सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र के ऑडिटोरियम में सभी धर्मों के गुरुओं और संभ्रांत व्यक्तियों के साथ मीटिंग की गई.

इस मीटिंग में डीसीपी नोएडा हरीश चन्दर ने सभी धर्म गुरुओं और संभ्रांत व्यक्तियों के साथ संवाद करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने, अपने-अपने धर्म के लोगों के साथ गोष्ठी कर उनको आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए समझाने को कहा गया. प्रमुख धार्मिक स्थलों के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगवाने, किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न देने, साथ ही यदि कोई व्यक्ति द्वारा अफवाह फैलाने का प्रयास करता है तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को देने के लिए बताया गया.

डीसीपी ने बताया कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पुलिस द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. यदि कोई भी व्यक्ति किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी, धार्मिक भावनाएं भड़काने या दुष्प्रचार करने का प्रयास करेगा तो उसके विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्रवाई भी की जाएगी. साथ ही पूरे जनपद में धारा 144 लागू है और इस दौरान कानून तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ेंः YouTuber Arrested: स्कूल संचालक से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाला भोजपुरी एक्टर गिरफ्तार

एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि धार्मिक गुरुओं और संभ्रांत व्यक्तियों से संवाद के दौरान उनसे उनकी समस्याओं के बारे में भी पूछा गया. साथ ही बताया गया कि कोई भी परेशानी होने पर तुरंत संबंधित पुलिस अधिकारी और अपने नजदीकी थाने पर सूचना दें, जिससे तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके. मीटिंग के दौरान नोएडा जोन के डीसीपी हरीश चन्दर, एसीपी रजनीश वर्मा, सुशील कुमार गंगा प्रसाद व सभी थाना क्षेत्रों से विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु, ग्राम प्रधान और संभ्रांत नागरिक एवं अन्य पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ेंः Woman Molestation: महिला पत्रकार से ऑटो चालक ने की छेड़खानी, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को दिया नोटिस

Last Updated : Mar 2, 2023, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details