दिल्ली

delhi

पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले 9 तस्करों को किया गिरफ्तार, कई बड़े कॉलेजों में सक्रिय है गिरोह

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 27, 2023, 5:02 PM IST

नोएडा पुलिस ने कॉलेजों के छात्रों के बीच गांजा समेत अन्य मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से पुलिस को भारी मात्रा में देशी व विदेशी मादक पदार्थ मिले हैं, जिनकी अतंरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 30 लाख रुपए है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गांजा तस्करी करने वाले गैंग का पर्दाफाश

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा में शैक्षणिक संस्थानों के छात्र और छात्राओं तथा आसपास रहने वाले लोगों को एक रैकेट द्वारा नशीले मादक पदार्थ सप्लाई किया जाता है. नोएडा थाना सेक्टर-126 पुलिस ने इस रैकेट का पर्दाफाश किया है और सप्लाई करने वाले 9 शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से अवैध शिलोंग व देशी उदयपुर गांजा 15 किलो 140 ग्राम, 30 ग्राम कोकीन, लगभग 20 ग्राम MDMA (पिल्स), 150 ग्राम चरस, 65 ग्राम विदेशी गांजा (ओजी), जिनकी अतंरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 30 लाख रुपए है.

इसके अलावा 10 मोबाइल फोन, 3200 रुपए, 2 इलेक्ट्रोनिक तौल कांटे तथा नशीले मादक पदार्थों की सप्लाई में प्रयोग की जाने वाली 1 टाटा सफारी कार व 2 मोटरसाइकिल बरामद हुई है. सोमवार को थाना सेक्टर-126 की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग कर रैकेट का भंडाफोड़ किया.

छात्रों के माध्यम से सप्लाई:आरोपी नोएडा की एमिटी यूनिवर्सिटी समेत और कॉलेजो व आसपास रहने वाले लोगों को नशीले मादक पदार्थों की सप्लाई करते हैं. गैंग का सरगना अक्षय कुमार है, जिसकी पत्नी थाईलैंड में नौकरी करती है. वह थाईलैंड से OG नामक मादक पदार्थ की सप्लाई करता है. दूसरा आरोपी नरेन्द्र राजस्थान से देशी गांजे की सप्लाई लाकर एमिटी यूनिवर्सिटी व एशियन लॉ कालेज में पढ़ने वाले छात्रों को अपने जाल में फंसाकर गैंग के रूप में तैयार कर कॉलेज और पीजी में रहने वाले छात्र-छात्राओं को सप्लाई करते हैं.

गैंग में मुख्य रूप से यूनिवर्सिटी के कुछ छात्र भी शामिल हैं. साथ ही मादक पदार्थों की डिलीवरी के लिए निजी राइडर तैयार किये जाते हैं, जो डिमांड पर मादक पदार्थों की डिलीवरी करते हैं. गिरफ्तार आरोपी राजन दिल्ली से नोएडा ओला कैब चलाता है, जिसके माध्यम से दिल्ली में रहने वाले नाईजिरीयन मूल के नागरिकों से कोकीन प्राप्त कर एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों को सप्लाई देता है. यह गैंग शिलोंग गांजा, देशी उदयपुर गाँजा व अन्य मादक पदार्थ जैसे चरस, कोकीन, MDMA आदि मादक पदार्थों की सप्लाई करता है.

पूरा सरगना करता है काम:नोएडा के डीसीपी हरीश चन्दर ने बताया कि पकडे़ गये आरोपियों में से चारों एमिटी यूनिवर्सिटी के ही छात्र हैं. इनके पास से छोटे-छोटे 62 पार्सल बरामद हुए हैं, जिनमें ये विदेशी गांजा OG व भारतीय गांजा (शिलोंग का) रखते हैं. राइडर को देकर डिलीवरी कराते हैं. एक पार्सल के पैकेट को ये 7-8 हजार रुपए में बेचते हैं. OG एक विदेशी गांजा है, जिसकी मादकता भारतीय गांजे से काफी अधिक होती है.

ये भी पढ़ें:ग्रेटर नोएडा में पांच गांजा तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कब्जे से लाखों रुपए का अवैध गांजा बरामद

ये भी पढ़ें:नोएडा: फार्म हाउस मे चल रही थी अवैध पार्टी, पुलिस ने छापा मारकर तीन लोगों को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details