दिल्ली

delhi

गूगल रिव्यू से आकर्षक कमाई का झांसा देकर ठगी करने वाले ऑनलाइन चीटिंग रैकेट का भंडाफोड़

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 13, 2023, 2:27 PM IST

गूगल रिव्यू से कमाई करने का झांसा देकर ठगी करने वाले ऑनलाइन चीटिंग गिरोह के दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. दोनों ने एक शख्य को पैसा कमाने का झासां देकर 8 लाख रुपये ठगे थे

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:शाहदरा जिला की साइबर पुलिस की टीम ने गूगल रिव्यू से कमाई करने का झांसा देकर ठगी करने वाले ऑनलाइन चीटिंग गिरोह के दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से डेबिट कार्ड, सिम, चेक बुक और अपराध में इस्तेमाल मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

मामले की अधिक जानकारी देते हुए डीसीपी ने बताया की, "साइबर सेल थाने में एक शिकायत प्राप्त हुई थी शिकायतकर्ता ने कहा कि उसे अज्ञात नंबर से एक व्हाट्सएप संदेश मिला. जिसमें कहा गया था कि वह गूगल रिव्यू देकर पैसे कमा सकता है.
बाद में, उसे एक टेलीग्राम समूह में शामिल किया गया. टेलीग्राम समूह में उसे खरीदने और व्यापार करने का काम दिया गया. इसके अलावा, उन्होंने प्रत्येक कार्य के लिए उससे अग्रिम पैसे मांगे. सबसे पहले उसने धोखेबाज के दिए गए अकाउंट नंबर में 5,000 रुपये ट्रांसफर किए. उच्च रिटर्न मिलने पर उसका लालच बढ़ गया. ऐसा कर उसने अपने 8 लाख रुपये गवां दिए."

वहीं, शिकायत मिलने पर पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरु की. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जांच अधिकारी इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर अवधेश कुमार,हेड कांस्टेबल दीपक सचिन, विकास, धनेश, रविंदर सिंह, विकास शर्मा और कांस्टेबल प्रभु दयाल की एक टीम का गठन किया गया था. जांच के दौरान उन सभी बैंक खातों का विवरण प्राप्त किया गया जिनमें धोखाधड़ी की गई राशि ट्रांसफर की गई थी. कॉल डिटेल और तकनीकी निगरानी के आधार पर आरोपी पवन कुमार को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के दौरान, उसने अन्य सह-आरोपी सैंडी के साथ उपरोक्त मामले में अपनी भागीदारी का खुलासा किया. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें- Delhi Crime: दिल्ली में कारोबारी के यहां से 35 लाख की चोरी करने वाला राजस्थान से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details