दिल्ली

delhi

Kachha Baniyaan Gang: 11 साल से फरार कच्छा बनियान गैंग के 10 सदस्य गिरफ्तार, पांच अभी भी फरार

By

Published : Jun 24, 2023, 5:47 PM IST

गाजियाबाद पुलिस ने कच्छा बनियान गैंग के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इस गैंग ने जिले सहित अन्य जगहों पर भी चोरी और लूट जैसी वारदातों को अंजाम दिया था. डीसीपी ने बताया कि गिरोह के 5 सदस्य अब भी फरार चल रहे हैं, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

Police arrested 10 members of Kachha Baniyaan gang
Police arrested 10 members of Kachha Baniyaan gang

डीसीपी निपुण अग्रवाल

नई दिल्ली: गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच टीम के द्वारा 11 वर्षो से फरार चल रहे कच्छा बनियान गिरोह के 25 हजार के इनामी बदमाश सहित 10 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इनके कब्जे से भारी मात्रा में सोने चांदी के आभूषण व बर्तन बरामद किए गए हैं, जिनकी कीमत लाखों में है. साथ ही इनसे अवैध असलहा भी बरामद किया गया है.

दरअसल, 23 अप्रैल को कच्छा बनियान गिरोह ने डॉक्टर सुधीर सिंह को तमंचे की बट से घायल कर उन्हें घर में बंधक बना लिया था. इसके बाद उन्होंने लाखों रुपये के सोने चांदी आभूषण की लूट की थी. इंदिरापुरम थाने में दर्ज होने के बाद यह मामला गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच टीम को दिया गया. यह घटना इसी गैंग द्वारा अंजाम दी गई थी जिसमें एक अभियुक्त मिथुन को गिरफ्तार किया गया था. वहीं अभियुक्त सलीम मामले में फरार चल रहा था. इसपर पुलिस ने बीते दिनों 25 हजार का इनाम घोषित किया था. इस गैंग ने जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्जनों चोरी को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़ें-Crime In Delhi: महिलाओं से झपटमारी करने वाला नोडी गैंग का बदमाश गिरफ्तार

डीसीपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी अभियुक्त मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. इनके साथ एक सुनार अमन वर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है, जो दिल्ली का रहने वाला है. अभियुक्त उसके पास चोरी का माल बेचा करते थे. इन सभी 11 अभियुक्तों के अन्य राज्यों में भी आपराधिक इतिहास हैं. इन सभी अपराधियों से ताला तोड़ने का कटर सहित अन्य हाईटेक उपकरण भी बरामद किए गए हैं. पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि यह जगह चिह्नित कर शरीर पर तेल लगाकर लोगों को उनके ही घरों में बंधक बना लेते थे और फिर चोरी डकैती की वारदातों को अंजाम दिया करते थे. शरीर पर तेल लगा होने के कारण ये लोग आसानी से छूटकर भाग जाया करते थे.

यह भी पढ़ें-Noida Stunt Viral Video: मालगाड़ी पर स्टंट करने के दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details